गहरा होता जा रहा बुराड़ी कांड के 11 लाशों का रहस्य, बरामद हुए रजिस्टर कर रहे नये इशारे

दिल्ली के बुराड़ी में 11 मौत ने सबको सन्न करके रख दिया. लेकिन आहिस्ता-आहिस्ता रहस्य, अनुमान, आशंका, तंत्र-मंत्र से ढंकी इस कहानी के कई सिरे पकड़ में आने लगे हैं. सबसे बड़ा सबूत और गवाह वो रजिस्टर है, जो बुराड़ी की हत्याओं की इनसाइड स्टोरी बता रहा है.घर से कुल 20 रजिस्टर पुलिस ने बरामद किए हैं। जिसमें कथित रुहानी ताकत के इशारे पर बातें लिखीं गई हैं।इन रजिस्टरों में 2007 से मोक्ष हासिल करने को लेकर तमाम बातें लिखीं जा रहीं थीं। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक रूहानी ताकत के इशारे पर परिवार का ललित रजिस्टर में हर रोज रहस्मयी बातें लिखता था, जिसे परिवार के लोग आत्मा का आदेश समझकर उसका पालन करते थे। पूरा परिवार कथित रूप से इस रुहानी ताकत के जाल में फंसकर अपनी जान गंवा बैठा।

बता दें कि ललित के पिता भोपाल दास भाटिया सेना में कार्यरत थे। पैर टूट जाने पर उन्होंने सेना से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी।2007 में पिता की मौत के बाद ललित के परिवार में कलह पैदा हुई। पहले उनकी मौत हो गई। इस बीच एक घटना हुई थी। जब झगड़ा होने पर कुछ लोगों ने दुकान में ललित को बंद कर आग लगा दी थी।इस घटना में ललित भले जिंदा बच निकले मगर आवाज गंवा बैठे। रजिस्टर के मुताबिक एक दिन ललित के पिता उनके सपने में आए और बोले कि जल्द ही आवाज लौट आएगी। सुबह सोकर उठने पर ललित ने सपने की बात रजिस्टर में लिखी। कुछ दिनों बाद सचमुच में आवाज में सुधार हुआ तो परिवार ने इसे ललित के पिता की आत्मा का चमत्कार माना। जिसके बाद जब भी ललित सपने में पिता को देखते तो उस दौरान कही उनकी बातों को रजिस्टर में लिखना शुरू कर दिया।

आवाज लौट आने के बाद तो ललित को अपने पिता लगातार दिखाई देने लगे. वो उनके आदेशों को सुनने और मानने लगा. पिता का असर अब उस पर ऐसा था कि वो उनकी आवाज़ भी हूबहू निकालने लगा. ललित का दावा था कि मृत पिता भोपाल सिंह उसके जरिए पूरे परिवार से संपर्क में हैं.

पुलिस अब रजिस्टर में दर्ज सभी बातों का विश्लेषण कर रही है।बरामद हुए रजिस्टरों में एक रजिस्टर 2013 से लिखा गया है, जिसमें रावत भाटा, सीक्रेट, पानीपत, सीक्रेट जैसे लफ्ज इस्तेमाल हुए हैं। पुलिस पानीपत , रावत भाटा आदि का परिवार से कनेक्शन तलाश रही है। पुलिस का मानना है कि रजिस्टर में दर्ज बातों की छानबीन से मौत के रहस्य पर पड़ा पर्दा उठ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *