राजद स्‍थापना दिवस: नहीं आईं राबड़ी, VIDEO में देखें कैसे तेजप्रताप ने तेजस्‍वी को पहनाया ‘मुकुट’

राष्ट्रीय जनता दल के 22वें स्थापना दिवस के मौके पर लालू परिवार ने एकजुटता दिखाने की कोशिश की। परिवार और पार्टी से कथित रूप से खफा चल रहे तेज प्रताप यादव कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर शिरकत करते नजर आए। कार्यक्रम में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मुकुट पहनाया। जब तेज प्रताप ने तेजस्वी को मुकुट पहनाया तो तेजस्वी ने भी बड़े भाई का पैर छुआ।  स्थापना दिवस  कार्यक्रम में राबड़ी देवी शामिल नहीं हुईं। इससे ये साफ संदेश मिल रहा है कि चारा घोटाले में दोषी करार दिये जा चुके और सेहत की समस्याओं से जूझ रहे लालू यादव ने तेजस्वी यादव को पार्टी का पूरा जिम्मा सौंप दिया है। छोटे भाई तेजस्वी यादव को मुकुट पहनाकर बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने भी फिलहाल इस फैसले पर हामी भर दी है। कार्यक्रम में लालू यादव भी शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि इस वक्त मुंबई में उनका इलाज चल रहा है।

माना जा रहा था कि इस कार्यक्रम में तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय भी शामिल होंगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि स्थापना दिवस के लिए पार्टी की ओर से छपवाये गये निमंत्रण पत्र में ऐश्वर्या राय की तस्वीर थी, जबकि निमंत्रण पत्र से तेज प्रताप यादव का नाम गायब था। कार्यक्रम में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने तेज और तेजस्वी के नाम पर नारे लगाये। तेज और तेजस्वी ने साथ हाथ खड़ाकर एकजुटता प्रदर्शित की। इस दौरान तेज प्रताप यादव ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसे तत्वों और साजिशों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

कार्यक्रम में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बिहार की मौजूदा सरकार और नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। उन्होंने आरजेडी कार्यकर्ताओं को जल्द चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी नीतीश कुमार को डंप कर सकती है और इस हालत में बिहार में  विधानसभा चुनाव वक्त से पहले हो सकते हैं। उन्होंने कहा, “हो सकता है बीजेपी हमारे चाचा नीतीश कुमार को लास्ट में आकर डंप कर दे, और लोकसभा का चुनाव बिहार का चुनाव एक समय पे हो जाए, तो तैयार रहिए।” बता दें कि हाल ही में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि वे पार्टी और परिवार से नाराज हैं और ऐसा ही रहा तो वे राजनीति छोड़ सकते हैं, हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *