कर्नाटक: 1 रु. बढ़ा पेट्रोल का दाम, बीजेपी सांसद बोले- लग गया राहुल गांधी टैक्स

5 जुलाई को कर्नाटक की नई सरकार ने अपना पहला बजट पेश किया। इस नए बजट में जदयू-कांग्रेस की गठबंधन सरकार ने राज्य में पेट्रोल पर टैक्स की दर 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 32 प्रतिशत करने और डीजल पर 19 प्रतिशत से बढ़ाकर 21 प्रतिशत करने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले का असर यह होगा कि कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 1-1 रुपए की बढ़ोत्तरी हो जाएगी। अब कर्नाटक सरकार के इस फैसले पर भाजपा ने राहुल गांधी को आलोचना के निशाने पर ले लिया है।

दरअसल भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने अपने एक ट्वीट में दो तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें से एक तस्वीर राहुल गांधी के एक पुराने ट्वीट की है, जिसमें राहुल गांधी ने पीएम मोदी द्वारा विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज लेने पर तंज कसा था और देश में पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को घटाने का चैलेंज पीएम मोदी को दिया था। वहीं दूसरी तस्वीर कर्नाटक का बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की तस्वीर है। इस तस्वीर के साथ कर्नाटक सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर टैक्स बढ़ाने का कैप्शन लिखा हुआ था। इन तस्वीरों के साथ मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कर्नाटक में लगा राहुल गांधी टैक्स….फ्यूल चैलेंज में भी फेल हो गए राहुल गांधी।

भाजपा के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी दोनों तस्वीरें साझा की गई हैं। इन तस्वीरों के साथ ट्वीट में लिखा है कि राहुल गांधी का फ्यूल चैलेंज लेने के लिए कोई भी तैयार नहीं हैं, यहां तक कि उनकी सरकार भी नहीं। ऐसा तब होता है, जब आप उन बातों के बारे में उपदेश देते हैं, जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि बीते दिनों देश में पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी और यह बढ़ोत्तरी कई दिनों तक जारी रही थी। इस मुद्दे पर केन्द्र की भाजपा सरकार को विपक्षी पार्टियों की काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *