Ind vs Eng 3rd T20: फाइनल मुकाबले में सुरेश रैना की जगह इस खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर मुरली कार्तिक ने तीसरे और निर्णायक मैच से पहले भारतीय टीम में एक बदलाव करने की बात कही है। मुरली कार्तिक के मुताबिक भारतीय प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाना चाहिए। दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। कार्तिक को सुरेश रैना की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए। मुरली कार्तिक के मुताबिक भारतीय टीम के लिए कार्तिक मौजूदा समय में सुरेश रैना से बेहतर विकल्प हैं। शुरुआती दो मुकाबलों में टीम से बाहर बिठाए जाने के विराट कोहली के फैसले से मुरली कार्तिक हैरान हैं। भारतीय टीम रविवार को इंग्लैंड को हरा सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। पिछली बार भारत को द्विपक्षीय टी-20 अंतरराट्रीय मुकाबले में हार जुलाई 2017 में मिली थी जिसमें एकमात्र मैच खेला गया था। बल्कि भारत ने एक मैच से ज्यादा की टी 20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज अगस्त 2016 में फ्लोरिडा में इसी प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ गंवाई थी।

रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज से मिली दो हार के बीच भारत ने जनवरी 2017 में घरेलू मैदान में इंग्लैंड को तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 2-1 से हराया था। यह सीरीज काफी उल्लेखनीय भी है क्योंकि भारत पहले इसमें 0-1 से पिछड़ रहा था और उसने वापसी करते हुए इसे अपने नाम किया था जिसमें चहल ने बेंगलुरू में निर्णायक मैच में 25 रन देकर छह विकेट से अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

कलाई की स्पिन इस मौजूदा सीरीज में भी निर्णायक कारक होगी। कुलदीप ने मैनचेस्टर में अपने प्रदर्शन से हलचल मचा दी थी लेकिन मेजबान ने दूसरे मैच के लिये अच्छी तैयारी की और पिच की थोड़ी मदद से दोनों कलाई के स्पिनरों को संभलकर खेला। वहीं इंग्लैंड के लाइन अप में थोड़ा बदलाव शानदार रहा। इंग्लैंड रविवार को भी इसी क्रम में खेलना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *