मुख्‍तार अब्‍बास नकवी बोले- 2019 में 30-35% अल्‍पसंख्‍यक भाजपा को वोट देंगे

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुसलमान समेत 30 से 35 प्रतिशत अल्पसंख्यक 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। विपक्ष द्वारा अल्पसंख्यकों को डराने का चलाया गया अभियान सरकार द्वारा सभी वर्गों व समूहों के लिए किए जा रहे विकास के सामने ध्वस्त हो गया। अल्पसंख्यकों के विकास के लिए एनडीए सरकार काम कर रही है। अल्पसंख्यक समुदायों के बीच यह विश्वास पैदा हुआ है कि मोदी सरकार विकास के साथ खड़ी है। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए काम किया जा रहा है।

नकवी ने कहा कि जब वर्ष 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आयी थी, तब विपक्ष ने सरकार के प्रति विश्वास कम करने के लिए अल्पसंख्यक समूहों को डराने का अभियान चलाया था।  अवार्ड वापसी गैंग कार्यक्रम व अन्य राजनीतिक बयान देकर डर का माहौल बनाने का प्रयास किया गया। हम यह नहीं कह सकते कि 70 सालों से फैलाये जा रहे जहर को हमने पूरी तरह समाप्त कर दिया है, लेकिन एक सकारात्मक पहलू यह है कि अब अल्पसंख्यक समूह के लोग भाजपा को भारतीय राजनीति की वास्तविकता के रूप में देख रहे हैं। वे इसकी योग्यता और कमी के आधार पर इसका समर्थन कर रहे हैं। 2014 के चुनाव में 18 से 20 प्रतिशत अल्पसंख्यकों ने पीएम मोदी के लिए वोट किया था। मुझे उम्मीद है कि 2019 के चुनाव में यह 30 से 35 प्रतिशत हो जायेगा। वे देश की विकास यात्रा को जारी रखने के लिए भाजपा को वोट करेंगे।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है, देश में कहीं भी बड़ा सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। हमारा यह प्रयास है कि देश में भयमुक्त वातावरण बना रहे। समाज के सभी वर्गों के बीच सद्भाव बना रहे। देश के किसी हिस्से में आपराधिक, आतंकी और सांप्रदायिक घटना न हों।

नकवी ने दावा किया कि यूपीए के पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान करीब 530 निर्दोष मुसलमानों को आतंकी के शक में जेल भेज दिया गया था। यह पूछे जाने पर कि क्या अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से मुस्लिमों पर को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लिए सरकार ने पर्याप्त किया है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई, राजनीतिक विरोधियों ने अल्पसंख्यकों के दिमाग में गलत धारणाएं बनाने की कोशिश की। उनका पहला अभियान था कि मोदी सरकार के आने के साथ, अरब देशों और कुछ अन्य राष्ट्रों के साथ भारत का रिश्ता समाप्त हो जाएगा और मुस्लिम सुरक्षित नहीं होंगे। लेकिन वह अभियान ध्वस्त कर दिया गया है। यदि आप अरब से अमेरिका, अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया तक देखते हैं, तो सभी देश का प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत के प्रति दृढ़ विश्वास है। नकवी ने जोर देकर कहा कि सरकार ने अल्पसंख्यकों के विकास के लिए अल्पसंख्यकों के विकास के लिए काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *