राहुल गांधी ने video शेयर कर मोदी पर साधा निशाना- ‘मन की बात सुनना चाहते हैं पीएम’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि उन्हें न सिर्फ अपने मन की बात करना पसंद है, बल्कि केवल अपने मन की बात वह सुनना भी पसंद करते हैं। इसके साथ ही राहुल ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें यह कहा गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में जवाब देने के लिए किसानों को पहले से अधिकारियों द्वारा ट्रेनिंग दी गई थी। राहुल ने एबीपी न्यूज के इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा, ‘PM जी अपनी मन की बात सुनाते हैं यह तो सभी जानते थे। आज यह मालूम पड़ रहा है कि वह सिर्फ अपने ही मन की बात सुनना भी चाहते हैं।’

दरअसल, एबीपी न्यूज़ की तरफ से यह कहा गया है कि 20 जून को पीएम मोदी के कार्यक्रम में जिस महिला किसान ने यह बात कही थी कि उसकी आय दुगुनी हो गई है, उसने अब यह जानकारी दी है कि उसे कार्यक्रम से पहले अधिकारियों ने ट्रेनिंग दी थी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के चुनिंदा जिलों के किसानों से बात की थी। मोदी ने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ की एक महिला किसान से सवाल किया था कि पहले की तुलना में उसकी आय कितनी बढ़ गई है। इस सवाल के जवाब में महिला ने कहा था, ‘पहले की तुलना में अब मेरी आय दुगुनी हो गई है।’ महिला के इस जवाब के बाद वह देश के किसानों की आय दुगुनी होने के सरकार के दावे की पोस्टर गर्ल बन गई थीं। यह महिला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कन्हारपुरी गांव की है और इसका नाम चंद्रमणि है।

राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि चंद्रमणि से जब यह सवाल किया गया कि क्या सही में उसकी आय पहले की तुलना में दुगुनी हुई है, तब उसने कैमरे के सामने बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया। चंद्रमणि ने बताया कि पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले दिल्ली से अधिकारी आए थे, जिन्होंने कार्यक्रम के दौरान क्या जवाब देना है, इसकी ट्रेनिंग दी थी। चंद्रमणि के मुताबिक अधिकारियों ने ही उससे कहा था कि पीएम के सामने आय दुगुनी हो गई है, यह बताना। इसके साथ ही चंद्रमणि ने बताया कि धान की खेती की हालत अभी भी खराब है।

 

वहीं अब बीजेपी की तरफ से इस मामले में जवाब आ गया है। आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने चंद्रमणि का एक अन्य वीडियो पोस्ट करते हुए कहा है कि जो रिपोर्ट दिखाई गई है वह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट दिखाने के चक्कर में सही फैक्ट की जांच भी नहीं की गई। अमत मालवीय की तरफ से शेयर किए गए इस वीडियो में महिला यह कहते हुए दिख रही है कि कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी से जो बात हुई थी, उसमें सीताफल के बारे में चर्चा की थी। उसमें यह बताया था कि कैसे सीताफल से आय दुगुनी हुई। वीडियो में महिला ने कहा, ‘सीताफल से जो भी बनता है, जैसे आइसक्रीम, पल्प निकालते हैं, उसके बारे में ही हमने बताया था, लेकिन खेती या धान के बारे में मैंने दुगुनी आय नहीं बताई है, लेकिन रिपोर्ट में गलत तरीके से दिखाया गया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *