दंगा आरोपियों संग गिरिराज सिंह की मुलाकात नीतीश को मंजूर नहीं, बीजेपी बोली- तुष्‍टीकरण कर रहे सीएम

सांप्रदायिक हिंसा के आरोप में जेल में बंद बजरंग दल कार्यकर्ताओं से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की मुलाकात को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गलत करार दिया है। उन्होंने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में साफ कह दिया है कि क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को किसी भी कीमत पर सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि नवादा के आरोपियों से मुलाकात कर केंद्रीय मंत्री के सहानुभूति प्रदर्शन को सरकार गलत मानती है। यह स्वीकार नहीं है। अगर किसी को गलत ढंग से गिरफ्तार किया गया है तो उसे फैसले के विरोध में कोर्ट जाना चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें लोक संवाद कार्यक्रम में कही। इस दौरान नीतीश कुमार ने गठबंधन सहयोगी बीजेपी से मतभेद की अटकलों को खारिज किया। कहा कि लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर फंसा पेंच उचित समय में दूर हो जाएगा।

बता दें कि नवादा से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को जेल जाकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के उन कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी, जिन पर कुछ समय पहले राम नवमी पर इलाके में दंगा भड़काने का आरोप था। इस आरोप में उन पर कानूनी कार्रवाई हुई थी। इस दौरान बिहार सरकार पर सेकुलरिज्म के नाम पर हिंदुओं के उत्पीड़न का आरोप लगाया था।उधर बीजेपी के एमएलसी संजय पासवाना ने स्थानीय टीवी चैनल को दिए बयान में कहा कि समाजवादी तुष्टीकरण की राजनीति से अब तक उबर नहीं सके हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हमारे सम्मानित नेता हैं मगर अफसोस की बात है कि समाजवादियों के साथ यह समस्या है कि वह तुष्टीकरण से ऊपर नहीं उठ पाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *