Video: लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर प्रदर्शनकारियों द्वारा हमला का वीडियो वायरल

एवेनफील्ड संपत्तियों से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनाने के एक दिन बाद लंदन में कथित तौर पर उनपर हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। सामने आए वीडियो में कुछ लोगों ने शरीफ परिवार के एवेनफील्ड अपार्टमेंटों के बाहर प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए इस हमलों में नवाज शरीफ भी नजर आ रहे हैं। हालांकि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं लगी है। ‘जियो न्यूज’ ने ब्रिटेन के अधिकारियों के हवाले से कहा कि भीड़ ने शरीफ और उनके बेटे हुसैन नवाज के अपार्टमेंट के दरवाजों को तोड़ने का प्रयास किया। एक प्रदर्शनकारी ने तो पाकिस्तान मुस्लिम लीग – नवाज की ब्रिटेन की शाखा के एक सदस्य पर सामान ढोने की ट्रॉली फेंक दी। यह वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है। इसके बाद मेट्रोपोलिटन पुलिस आलीशान आवासीय क्षेत्र एवेनफील्ड हाउस के पास प्रदर्शनस्थल पर पहुंची और उसने पास के वाहनों में छानबीन शुरू की। ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के पास हथियार विशेषकर चाकू होने की खबरें हैं और इस संबंध में जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हालांकि निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियों ने नवाज शरीफ पर हमले की निंदा की है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ब्रिटिश शाखा ने हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इन आरोपों में कोई सत्यता नहीं है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया। गौरतलब है कि एक स्थानीय अदालत ने पिछले सप्ताह एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में 68 साल के शरीफ को दस साल के सश्रम कारावास की सजा सुनायी थी। लंदन के चर्चित इलाके में शरीफ परिवार के चार फ्लैट हैं।  कुछ अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इनमें कुछ लोग एवेनफील्ड अपार्टमेंट के दरवाजों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। लोग दरवाजे पर लात मार रहे हैं। एक शख्स दरवाजे पर अंडे फेंककर मार रहा है।

Mob attempts to attack Nawaz near Avenfield flat

An angry mob attempted to attack #NawazSharif when he was entering his son’s residence in #Avenfield House, days after an Islamabad accountability court sentenced him to 10 years in jail.Maryam Nawaz termed the attack part of what she called an ongoing escalation being propagated by the #PTI and its chairman #ImranKhan.

Posted by Dawn.com on Monday, July 9, 2018

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *