बस में लड़की के पीछे बैठने के लिए झगड़ा, जूनियर को चाकू से गोदा

युवाओं में बढ़ती हिंसा की घटनाओं में एक ताजा मामला भी जुड़ गया है। दरअसल पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक छात्र ने दूसरे छात्र को सिर्फ इसलिए चाकू से गोद डाला क्योंकि आरोपी छात्र एक लड़की के पीछे वाली सीट पर बैठना चाहता था और पीड़ित छात्र सीट खाली नहीं कर रहा था। फिलहाल पीड़ित छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार, घटना सोमवार शाम करीब 4.45 बजे की है।

छात्र स्कूल से छूटने के बाद स्कूल बस से अपने घर वापस लौट रहे थे। तभी कक्षा 11 में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपने जूनियर और कक्षा 10 के छात्र को, जो कि एक लड़की के पीछे वाली सीट पर बैठा हुआ था, उसे सीट छोड़ने को कहा। इस पर जूनियर छात्र ने सीट छोड़ने से इंकार कर दिया। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इस पर अन्य छात्रों ने बीच-बचाव कराकर मामले को शांत करने की कोशिश की। लेकिन आरोपी छात्र बस से उतरा और किसी स्टॉल से चाकू लाकर अपने जूनियर छात्र पर चाकू से कई वार कर दिए।

इस घटना में पीड़ित छात्र को गर्दन, कंधे समेत कई जगह चाकू लगा है। किसी तरह बस में मौजूद अन्य छात्रों और बस के ड्राइवर, हेल्पर ने आरोपी छात्र को काबू किया, जिससे कह सकते हैं कि पीड़ित छात्र की जान बच सकी। इसके बाद पीड़ित छात्र को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, वहीं शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। वहीं पीड़ित छात्र इस वक्त कोलकाता के दम दम अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही गुजरात के वडोदरा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें कक्षा 10 में पढ़ने वाले एक स्कूली छात्र ने अपने साथी की हत्या कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *