यूपीः पति ने 1 महीने तक नहीं दिया खाना, कैद कर किया टॉर्चर, 3 तलाक पीड़िता की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। एक महीने से पति की प्रताड़ना की शिकार तीन तलाक पीड़िता की मौत हो गई। जीते जी सरकारी सिस्टम उसे न्याय नहीं दिला सका।महिला को एक महीने से पति घर में बंधक बनाकर टॉर्चर कर रहा था। एक महीने से उसे खाना भई नहीं दिया जा रहा था।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बरेली की रजिया की शादी 2005 में नाहिम से हुई थी। नाहिम की वह दूसरी बीवी थी। कुछ समय पहले रजिया को दिल्ली से ही पति ने फोन पर तलाक दे दिया था। मगर रजिया ने मानने से इन्कार किया तो हर रोज जुल्म ढाने लगा। एक कमरे में उसे कैद कर भोजन और पानी से भी मरहूम कर दिया। एक महीने तक इसी हाल में रखने पर जब महिला की हालत खराब हो गई तो पति ने उसे एक रिश्तेदार के घर पर छोड़ दिया। जिला अस्पताल के बाद बेहतर इलाज के लिए रजिया को लखनऊ भेजा गया था। जहां उपचार के दौरान रजिया ने मंगलवार(10 जुलाई) को दम तोड़ दिया। रजिया की बहन के मुताबिक, रजिया की मौत के बाद उसका छह साल का बच्चे के सिर से मां की ममता की छांव उठ गई। आरोप है कि रजिया के परिवार वाले कई बार पुलिस के पास गए थे, मगर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर रजिया को छुड़ाने की कोई कोशिश नहीं की।

तीन तलाक पीड़ितों के हक की लड़ाई लड़ने वाले एनजीओ मेरा हक की संस्थापक फरहत नकवी ने बताया कि रजिया के पति नाहिम ने पहली बीवी को भी इसी तरह प्रताड़ित किया था। फिर उसे छोड़कर रजिया से शादी की और उसका भी उत्पीड़न करने लगा। तीन तलाक देने के बाद कमरे में पूरे एक महीने तक कैद कर रखा। हालत खराब होने पर रिश्तेदार के घर छोड़ दिया। जिस पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया। एक महीने तक भूख-प्यास से बेहाल रहने के कारण रजिया की हालत गंभीर हो गई थी। जिसकी वजह से उसकी मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *