कटनी रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की खाली बोगी में नाबालिग से बलात्कार, 25,000 रुपये में बेचा था मासूम को

मध्यप्रदेश के कटनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन की खाली बोगी में एक आदिवासी किशोरी से कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है. दोनों आरोपियों को 16 जुलाई तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है. इस लड़की को शादी का झांसा देकर उसकी मामी ने ही कथित तौर पर उसे 25,000 रुपये में एक युवक को पांच जुलाई को बेचा था. तब से वह अपने घर में उसके साथ बलात्कार कर रहा था और कल दोपहर उसके दोस्त ने ट्रेन की खाली बोगी में इस लड़की के साथ रेप किया.

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार  जीआरपी थाना कटनी के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) हरिनारायण त्रिवेदी ने बताया, ‘एक आदिवासी लड़की को बेचने एवं उसके साथ बलात्कार करने के मामले में दो आरोपियों शिवम (26) और उसके दोस्त यशवंत (27) को कटनी रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर खड़ी ट्रेन की खाली बोगी से गिरफ्तार किया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘यशवंत ने बोगी में उससे दुष्कर्म किया. जीआरपी ने उसे और उसके दोस्त शिवम को रंगे हाथों धर दबोचा.’

त्रिवेदी ने बताया, ‘अपने माता-पिता से अनबन के चलते यह लड़की सीधी में अपनी मामी के घर रह रही थी. इसकी मामी ने शादी का झांसा देकर उसे 5 जुलाई को शिवम को 25,000 रुपये में बेचा था. खरीदने के बाद शिवम उसे सागर के गढ़ाकोटा में अपने घर ले गया और तब से उसे अपनी हवस का शिकार बना रहा था.’ उन्होंने कहा कि पीड़िता को शक हुआ कि उसकी शादी नहीं बल्कि सौदा हुआ है. नाबालिग के विरोध करने पर शिवम उसे वापस सीधी छोड़ने के लिए कटनी पहुंचा, जहां उसने अपने दोस्त यशवंत से मदद मांगी. इस बीच, यशवंत ने भी ट्रेन की खाली बोगी में उसके साथ बलात्कार किया.

त्रिवेदी ने कहा कि इस लड़की को बेचने में उसकी मामी के अलावा एक अन्य रिश्तेदार भी शामिल था, जिनकी तलाश जारी है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (बलात्कार), 376 (2एन), 363 (अपहरण के दंड) एवं 366 (विवाह आदि के करने को विवश करने के लिए किसी स्त्री का अपहरण करना या उत्प्रेरित करना) के अलावा एससी/एसटी कानून एवं पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. त्रिवेदी ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियो को आज यहां विशेष न्यायाधीश अजय प्रकाश मिश्र की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों आरोपियों को 16 जुलाई तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *