25 वर्षीय प्रेमी रात को पकड़ा गया प्रेमिका के घर में तो गांववालों ने करवा दी दोनो की शादी

बिहार के रोहतास जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक 25 वर्षीय युवक रात में मिलने के लिए प्रेमिका के घर पहुंचा और लोगों ने उसे चोर समझकर पकड़ लिया। बाद में असली बात पता चलने के बाद गांव के बड़े बुजुर्गों की सलाह पर युवक और युवती की शादी करा दी गई। खबर के अनुसार, रोहतास जिले के तिलाउथु पुलिस स्टेशन के महाराजगंज गांव का निवासी विशाल सिंह आर्मी में क्लर्क के पद पर तैनात है। विशाल गांव के नजदीक स्थित दूसरे गांव बारादीह की रहने वाली एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में था। युवती विशाल के ही एक रिश्तेदार की बेटी है और दोनों पिछले 5 सालों से इस रिलेशन में थे।

हाल ही में विशाल छुट्टियों के दौरान घर आया हुआ था। बीते बुधवार को विशाल रात के समय अपनी प्रेमिका से मिलने चुपचाप उसके घर पहुंच गया। दरअसल विशाल को पता चला था कि उसकी प्रेमिका के सभी घरवाले छत पर सोए हैं और वह नीचे अकेली है। हालांकि दोनों की योजना उस वक्त धरी रह गई, जब युवती के परिजनों ने उसे घर में देख लिया और चोर समझकर शोर मचा दिया, जिस पर गांव के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। लोगों की भीड़ जैसे ही विशाल को पीटने वाली थी तो उसने सच्चाई बता दी। इसके बाद विशाल को एक कमरे में बंद कर दिया गया और उसके घर वालों और पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई।

वहीं घटना की सूचना पाकर विशाल के दादा पंचू यादव मौके पर पहुंचे। जिसके बाद दोनों गांव के लोगों की पंचायत हुई। चूंकि युवक युवती नाबालिग हैं और एक ही यादव समुदाय से संबंध रखते हैं, तो ऐसे में दोनों की शादी का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर दोनों परिवारों ने भी अपनी सहमति दे दी। इसके बाद गुरुवार सुबह पंडित को बुलाकर दोनों की हिंदू रीति-रिवाज से शादी करा दी गई और इसके बाद विशाल अपनी दुल्हन के साथ अपने घर लौटा। इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि दोनों नाबालिग हैं और घरवालों की मर्जी से ही दोनों की शादी करायी गई है, ऐसे में पुलिस इस मामले में कोई कारवाई नहीं कर सकती है। बहरहाल बड़े बुजुर्गों की समझदारी के चलते एक ऐसी घटना, जिसके परिणाम घातक हो सकते थे, शांति और सुखपूर्वक निपटा ली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *