बीजेपी नेता का महबूबा को जवाब- तुम एक सलाहुद्दीन पैदा करोगे, हम जम्‍मू से 10 भगत सिंह भेज देंगे

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के एक बयान ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। हाल ही में मुफ्ती ने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से अपना बयान दिया था। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की जाएगी तो कश्मीर में और सलाउद्दीन पैदा होंगे। महबूबा इस बयान का कश्मीर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर विरोध किया जा रहा है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने महबूबा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया। बीजेपी की महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष वीणा गुप्ता ने महबूबा के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वह कई दिनों तक सीएम के पद पर रही हैं और उन्हें उस पद की गरीमा को बरकरार रखना चाहिए। इसके साथ ही सलाउद्दीन वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा, ‘अगर आप एक सलाउद्दीन पैदा करोगे, तो हम जम्मू से दस भगत सिंह भेजेंगे।’

इसके साथ ही बीजेपी द्वारा महबूबा की गिरफ्तारी की भी मांग की जा रही है। बीजेपी के जिला अध्यक्ष अयुद्ध नाथ ने मांग की कि सलाउद्दीन जैसे आतंकी बनाने की धमकी पर महबूबा के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएं। इससे पहले भी बीजेपी द्वारा महबूबा के बयान को लेकर अन्य नेताओं द्वारा आपत्ति जाहिर की जा चुकी है। जम्मू-कश्मीर बीजेपी के नेता रविंदर रैना ने कहा है कि महबूबा जिस दिल्ली पर आरोप लगा रही हैं अगर उस दिल्ली ने साथ ना दिया होता तो पाकिस्तानी आतंकी कश्मीर को कब्रिस्तान बना दिये होते।

क्या कहा था महबूबा ने? 
महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिए तोड़ा गया तो भाजपानीत केंद्र सरकार अंतत: सैयद सलाहुद्दीन और यासीन मलिक जैसे और आतंकवादियों को पैदा करेगी। उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी को तोड़ने की कोशिश न करें। ऐसा किया तो आप अंतत: सलाहुद्दीन (हिजबुल का प्रमुख जिसने 1987 में चुनाव लड़ा था) और यासीन मालिक (जेकेएलएफ प्रमुख जो उस समय सलाहुद्दीन के पोलिंग एजेंट थे) को जन्म देने का काम करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *