दिल्ली के कोर्ट परिसर में वरिष्ठ वकील के चैंबर में महिला वकील के साथ हुआ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के साकेट कोर्ट परिसर में एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किए जाने की वारदात के बाद पुलिस एक्शन में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिण दिल्ली के साकेत कोर्ट स्थित एक वरिष्ठ वकील के चैंबर में शनिवार (14 जुलाई) की रात महिला वकील के साथ धिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया। रविवार (15 जुलाई) को दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) रोमिल बानिया के मुताबिक पीड़िता ने पुलिस में दर्ज कराए अपने बयान में कहा है कि नशे में धुत आरोपी ने अपने चैंबर में उस पर यौन हमला किया, जो कि उसी कॉम्पलेक्स में है जहां वह काम करती है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने 14-15 जुलाई की दरमियानी रात पुलिस को फोन पर बताया था कि एक वरिष्ठ वकील ने उस पर यौन हमला किया है।

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार डीसीपी ने बताया कि पीड़िता का बयान दर्ज कर उसकी मेडीकल जांच कराई गई। डीसीपी ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी वकील का चेंबर सील कर दिया गया है और फॉरेंसिक जांच और अपराध शाखा की टीमें मौके का मुआयना कर चुकी हैं। डीसीपी के मुताबिक दिल्ली के संगम विहार में रहने वाले 50 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया जा चुका है।

 

बता दें कि दिल्ली में यौन अपराधों का ग्राफ थमता नहीं लग रहा है। हाल ही में निर्भया कांड को लेकर सुप्रीन कोर्ट ने आरोपियों की पुनर्विचार याचिका पर उनकी मौैत की सजा बरकरार रखते हुए महिलाओं के खिलाफ यौन अपराधों के लिए साफ संदेश दिया था लेकिन उसके बाद भी नतीजा सिफर है। देश के कई राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों के लिए कानूनों में कड़ाई भी की जा चुकी है। हाल में उन्नाव के रेप केस में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आरोपी बनाए जाने की चार्जशीट भी सीबीआई ने अदालत में दाखिल की है। इन उदाहरणों के होते हुए भी अपराधियों में खौफ नहीं बैठ रहा है। रेप की खबरे रोजाना मीडिया की सुर्खियां बन रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *