बीजेपी बोली- साम्प्रदायिक पार्टी है कांग्रेस, 3000 सिखों को जिंदा जलवाया, 1000 से ज्यादा मुसलमानों का कत्लेआम करवाया

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार (16 जुलाई) को कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस देश की साम्प्रदायिक पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लंबे समय से दंगा करवाती रही है। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में सिखों का कत्ले आम किया गया था जिसमें करीब 3000 सिखों को जिंदा जला दिया गया था। उन्होंने मुस्लिम तुष्टिकरण की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को खुश करने की कोशिश करती है मगर भागलपुर के दंगों में एक हजार से ज्यादा मुस्लिमों का कत्ले आम करवाया। उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा और कहा कि वो कहते हैं कि देश के संसाधनों पर मुसलमानों का पहला हक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुस्लिम तुष्टिकरण कर देश का बहुत नुकसान किया है।

जावड़ेकर ने कहा कि 1984 का नरसंहार हो या भागलपुर दंगा हो या शाहबानो केस। इन सबमें कांग्रेस ने एक सांप्रदायिक सोच के आगे आत्मसमर्पण कर संविधान ही बदल डाला था। ये सब दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी एक घोर सांप्रदायिक पार्टी है। उन्होंने कहा कि देश का बंटवारा भी कांग्रेस की तुष्टिकरण नीति का हिस्सा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए जावड़ेकर ने पूछा कि वो चुप क्यों हैं? राहुल क्यों नहीं कहते कि उनकी पार्टी मुसलमानों की पार्टी है।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (14 जुलाई) को आजमगढ़ की एक सभा में कहा था कि कांग्रेस मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है। इसके बाद रविवार (15 जुलाई) को कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी के इस बयान को बीमार मानसिकता का उदाहरण बताया था। उन्होंने कहा था कि पीएम की टिप्पणी उनकी बीमार मानसिकता झलकाती है। शर्मा ने यह भी कहा था कि पीएम अपने पद की गरिमा को लगातार ठेस पहुंचा रहे हैं। शर्मा ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी समाज को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाई है। उसे मुस्लिमों की पार्टी कहना पीएम को शोभा नहीं देता। आनंद शर्मा के वार पर ही प्रकाश जावड़ेकर ने आज  कांग्रेस पर पलटवार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *