”छोटा हरिद्वार” में लोगों को डुबो कर लाश निकालने के नाम पर लूटने का विधायक ने लगाया आरोप

गाजियाबाद के मुरादनगर में गंगनहर किनारे स्थित छोटा हरिद्वार में इन दिनों चौंकाने वाली घटनाएं हो रहीं हैं। आरोप लग रहा कि यहां नहर में नहाने वाली महिलाओं को लूट के इरादे से गोताखोर खुद डुबो रहे फिर लाश निकालते समय उनके गहने लूट लेते हैं। बीजेपी विधायक नंदकिशोर ने डीएम से इस मामले की शिकायत की। उन्होंने डीएम के सामने कुल नौ पीड़ित परिवारों को भी पेश किया। जिन्होंने घटना की गवाही दी। गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक ने जिला प्रशासन से इस गंभीर मामले की जांच कराने की मांग की है।

विधायक का कहना है कि उनके पास कई डूबे लोगों ने इस तरह की शिकायत की। परिवारों ने बताया कि गंगनहर के किनारे कुछ स्वयंभू बाबाओं ने छोटा हरिद्वार नामक धर्मस्थल बसााय है। यहां श्रद्धालु दर्शन पूजन करने से पहले नहर में नहाते हैं। शिकायत के मुताबिक नहाते समय महिलाओं का पैर खींचकर गोताखोर उन्हें डुबो देते हैं। फिर शव निकालते समय गले में सोने-चांदी के जेवर लूट लेते हैं।

राजस्थान पत्रिका मे छपी एक रिपोर्ट में एक वीडियो का हवाला दिया गया है। जिसमें डूबने से बची एक महिला अपने साथ नहर में लूट की बात बता रही है। महिला के मुताबिक नहर में नहाते समय कोई उसकी टांगों को पकड़कर अंदर पानी में ले जाने लगा। किसी तरह उसने पैरों को झटका तो दूसरा गोताखोर बचाने के नाम पर उस पर कूद पड़ा और उसने गले से सोने का हार खींच लिया। नहर से बाहर आने पर युवती ने गोताखोर पर हार लूटने का आरोप लगाया। मामला खराब होता देख गोताखौर ने गले का हार लौटाया। उधर विधायक की शिकायत पर डीएम ने एसडीएम और सीओ को जांच के आदेश दिए हैं। विधायक ने सिंचाई विभाग की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि आखिर नहर के किनारे कैसे छोटा हरिद्वार नामक धर्मस्थल बन गया है। डीएम ने एक हफ्ते में एसडीएम और सीओ से जांच रिपोर्ट तलब की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *