पत्नी की हार्ट अटैक से हो गई थी मौत, खाना बनाकर देने वाला कोई नहीं था, भूख से लकवाग्रस्त पति के भी उड़ गए प्राण पखेरू

कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में एक हृदयविदारक घटना में पति-पत्नी की मौत का मामला सामने आया है। खबर के अनुसार, 55 वर्षीय पत्नी की हार्ट अटैक से 10 दिन पहले अपने घर पर मौत हो गई। पत्नी की मौत के कारण लकवाग्रस्त पति को खाना खिलाने वाला कोई नहीं बचा तो संभवतः भूख से तड़पकर पति की भी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। खबर के अनुसार, गिरिजा कुलकार (55 वर्ष) और आनंद कुलकार (60 वर्ष) नामक पति-पत्नी उत्तर कन्नड़ जिले के करवर कस्बे में अकेले रहते थे। उनके कोई संतान नहीं थी। आनंद कुलकार लकवाग्रस्त थे और चलने-फिरने में असमर्थ थे।

रविवार को गिरिजा कुलकार के भाई सुब्रमण्य मदीवाला, जो कि उत्तर कन्नड़ जिले के ही होन्नावार कस्बे में रहते हैं, अपनी बहन के घर पहुंचे थे, जहां उन्हें गिरिजा कुलकार और आनंद कुलकार की मौत का खबर मिली। सुब्रमण्य मदीवाला का कहना है कि पिछले एक हफ्ते से उनकी अपनी बहन से बात नहीं हुई थी। कई बार फोन मिलने के बाद भी जब उनका फोन नहीं उठा तो वह अपनी बहन से मिलने आए थे। सुब्रमण्य के अनुसार, जब वह यहां पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। किसी तरह वह दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे तो देखा कि उनकी बहन एक कुर्सी पर मृत पड़ी थी, वहीं उनके जीजा आनंद बिस्तर पर बेहोश पड़े थे।

सुब्रमण्य तुरंत आनंद को लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन इलाज के दौरान आनंद ने भी दम तोड़ दिया। सुब्रमण्य के अनुसार, ऐसा लगता है कि उनकी बहन की मौत करीब 10 दिन पहले हार्ट अटैक से हुई होगी। वहीं लकवाग्रस्त होने के कारण आनंद किसी को इस बात की जानकारी नहीं दे सके और इतने दिनों तक खाना नहीं मिलना उनकी मौत का कारण बना। फिलहाल पुलिस ने अप्राकृतिक मौत की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि गिरिजा देवी की मौत हार्ट अटैक से हुई या फिर किसी अन्य कारण से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *