बीजेपी सांसद बोले- वोट दो या न दो, सड़क चुनाव के बाद ही बनेगी

अक्सर अपने विवादों से चर्चा में बने रहने वाले मध्य प्रदेश के उज्जैन से भाजपा सांसद चिंतामणी मालवीय ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। इस बार उनका बयान प्रदेश की शिवराज सरकार की मुश्किलें बढ़ाने वाली है। विपक्षी पार्टी आगामी चुनाव में इसे भुनाने की कोशिश करेंगी। दरअसल, उनसे मिलने आये ग्रामीणों ने कहा कि सड़क नहीं बनी तो वोट नहीं देंगे। ग्रामीणों के इस जवाब पर बेतुका बयान देते हुए सांसद ने कहा कि वोट दो या न दो, सड़क चुनाव के बाद ही बनेगी।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, सांसद के पास उज्जैन के घट्टिया विधानसभा क्षेत्र के केसुनी गांव के कुछ ग्रामीण सड़क बनावाने की मांग को लेकर पहुंचे थे। ग्रामीणों का कहना था कि हमारे इलाके में दो दशक से अधिक समय से सड़क निर्माण नहीं हुआ है। आज भी यहां के लोग कच्चे रास्तों के सहारे अपने घर पहुंचते हैं। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा दोनों की सरकार रही, लेकिन सड़क निर्माण नहीं हुआ। सांसद ने उनकी समस्या सुनने के बाद निदान की बजाय निराशाजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि सड़क चुनाव के बाद ही बनेगी। सांसद का यह जबाव सुनने के बाद ग्रामीण भी तैश में आ गए और कहा कि सड़क नहीं बनी तो वोट नहीं देंगे। तब सांसद ने कहा कि वोट दो या न दो, सड़क चुनाव के बाद ही बनेगी। इस मामले में जब मीडिया ने सांसद से बात की तो उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि कुछ दिनों में बरसात शुरू हो जाएगी। उसके बाद चुनाव है। एेसे में मैं ग्रामीणों को बहकावे में नहीं रखना चाहता हूं। सड़का का निर्माण अगले साल ही हो पाएगा। इसलिए मैंने उनसे कहा कि किसे वोट देना है और नहीं देना है, वह उनके विवेक पर है।

बता दें कि सांसद चिंतामणी अक्सर अपने विवादित बयानों से चर्चा में बने रहते हैं। एक बार उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह देखकर खुशी हुई कि राहुल गांधी गुजरात जाकर धार्मिक हो गए, तो क्या अचानक उनका ह्रदय परिवर्तन हुआ है? लेकिन तभी ख्याल आया कि वे केवल गुजरात के ही मंदिरों में क्यों जा रहे हैं। कभी कश्मीर, कर्नाटक या केरल के मंदिरों में क्यों नहीं जाते? ये सच्ची धार्मिकता है या दिखावा। यहां यह भी बता दें कि इसी साल जनवरी माह में सांसद चिंतामणी का ताश खेलते एक वीडियो भी वायरल हुआ था। वहीं फिल्म पद्मावती को लेकर इन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा था कि जिन फिल्मकारों की स्त्रियां रोज अपना शौहर बदलती है, वे क्या जाने जौहर क्या होता है? गौर हो कि कुछ ही महीनों बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में भाजपा सांसद का इस तरह का बयान पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *