झारखंड के मंत्री बोले- 40 साल से जानता हूं, फ्रॉड है स्वामी अग्निवेश, खुद पर चलवाया लात-जूता

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक मंत्री ने कहा है कि स्वामी अग्निवेश फ्रॉर्ड हैं। प्रचार पाने के लिए उन्होंने खुद पर लात-जूते चलवाए। वह यह बात इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि वह अग्निवेश को 40 साल से जानते हैं। बता दें कि यहां के पाकुड़ में मंगलवार (17 जुलाई) को सामाजिक कार्यकर्ता अग्निवेश पर भीड़ ने हमला कर दिया था। आरोप था कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उस दौरान उनके साथ बदसलूकी और धक्का-मुक्की की थी।

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह बुधवार (18 जुलाई) को इस बारे में पत्रकारों से बात कर रहे थे। यह पूछे जाने पर कि फिर से समझ आया कि अग्निवेश फ्रॉड हैं। बीजेपी मंत्री ने जवाब दिया, “आपको (मीडिया) समझ आया होगा। भाजपा को नहीं आया। भारतीय जनता युवा मोर्चा तो उस घटना में कहीं था ही नहीं। उन्होंने (अग्निवेश) खुद पर सब प्रायोजित कर के लात-जूता और घूंसे चलवाए। वह पुराने फ्रॉड हैं। आज से, इससे पहले अन्ना हजारे को आंदोलन को खत्म कराने गए थे। वहां भी लात-घूंसे खाए थे।”

बकौल सिंह, “स्वामी का चोला ओढ़कर अग्निवेश समाज को विभाजित करने का काम कर रहे हैं। विदेशी फंड के सहारे भारत में उन्माद फैलाने की वह लगातार कोशिशें कर रहे हैं।”

स्वामी अग्निवेश पर हमले के मामले करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया गया था। घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गृह सचिव को इस मामले की जांच कराने के लिए निर्देश दिए हैं।

वहीं, अग्निवेश ने इस घटना को लेकर बताया था कि एक कार्यक्रम में जाने के लिए पहाड़िया समाज के लोग आए थे। वह उन्हीं के साथ होटल से आ रहे थे। अचानक युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उन पर टूट पड़े। वे गालियां दे रहे थे और फिर लात-घूंसे मारने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *