गोवा के मंगेशी मंदिर के पुजारी पर 2 महिलाओं ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया FIR

गोवा पुलिस ने दक्षिण गोवा के मंगेशी मंदिर से जुड़े एक पुजारी के खिलाफ छेड़छाड़ के मामले में जांच शुरू कर दी गई है। पीड़िता ने इस मामले में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि यह एफआईआर गुरुवार देर रात पोंडा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई। दक्षिण गोवा के पुलिस अधीक्षक अरविंद गवास ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा,”हम मामले की जांच कर रहे हैं। भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत पीड़ित ने एफआईआर दर्ज कराई। अधिकारी ने कहा कि छेड़छाड़ के आरोपी पुजारी धनंजय भावे को औपचारिक रूप से समन जारी किया जाएगा। अमेरिका में पढ़ रही मेडिसीन की एक छात्रा समेत दो युवतियों ने प्रसिद्ध मंगेशी मंदिर के पुजारी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। दोनों शिकायतें मंदिर समिति के पास जून में दर्ज कराई गई थीं।

एक पीड़िता ने एफआईआर में कहा, “वह (पुजारी) लॉकर क्षेत्र में आया और प्रदक्षिणा के बारे में पूछने के बहाने मेरे पास आकर उसने अपना हाथ मेरे कंधे पर रख दिया। उसके बाद उसने मुझे कसकर पकड़ लिया और मुझे चूमने का प्रयास किया। जुलाई की शुरुआत में समिति ने सचिव अनिल कंकरे के जरिए अपने जवाब में कहा था कि जांच के दौरान प्रथम दृष्टया मामला साबित करने के लिए कोई भी भरोसेमंद सबूत उसके हाथ नहीं लगा..शिकायतकर्ता से आग्रह है कि वह अपनी शिकायत ‘उपयुक्त प्राधिकारी’ के पास ले जाए।’

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पंजाब में भी एक पादरी पर रेप का मामला सामने आया था, जिसे बीते ही दिन गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस ने जिरकपुर में एक महिला से दुष्कर्म की शिकायत के बाद दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से आरोपी पादरी को गिरफ्तार किया है। जिरकपुर के एसएचओ पवन कुमार ने कहा कि पादरी बजिंदर सिंह को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है जहां से वह लंदन की उड़ान भरने वाला था। लंदन में 21 जुलाई को उसका एक कार्यक्रम है।

बजिंदर पंजाब के जालंधर जिले के एक चर्च का पादरी हैं। वह चिकित्सक के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय है।  चंडीगढ़ के पास जिरकपुर कस्बे की महिला ने इस साल मई में पुलिस ेमें शिकायत की थी कि बजिंदर ने उसका यौन उत्पीड़न किया और इसका वीडियो भी बना लिया। महिला ने आरोप लगाया कि अभियुक्त ने उसे धमकी दी थी कि यदि वह उसकी मांगें नहीं मानती है तो वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *