गुजरात के बलात्कार के आरोपी भाजपा विधायक पर लग रहा कई नेताओं को हनी ट्रैप में फंसाने का आरोप

गुजरात के सूरत में एक 21 वर्षीय महिला ने भाजपा विधायक जयंती भानुशाली के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। मीडीया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार  साथ ही इस मामले में 2 पूर्व भाजपा विधायकों के नाम भी सामने आ रहे हैं। जिससे इस मामले के तार हनी ट्रैप मामले से जुड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं भाजपा नेता के इस मामले से जुड़े होने के कारण सोशल मीडिया और स्थानीय मीडिया में इस मामले की खूब चर्चा होती रही। जिसके चलते यह मामला सत्ताधारी भाजपा के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गया है। द हिंदू की एक खबर के अनुसार, बलात्कार पीड़िता ने मंगलवार को मीडिया के सामने आकर पुलिस पर आरोप लगाए कि उसके द्वारा की गई शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपी नेता के खिलाफ अभी तक कोई कारवाई नहीं की है।

बता दें कि आरोपी भाजपा विधायक जयंती भानुशाली, गुजरात भाजपा के एक प्रभावशाली नेता हैं और कच्छ से ताल्लुक रखते हैं। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी विधायक ने उसे एक प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन दिलाने और जॉब दिलाने के बहाने उसके साथ कई बार बलात्कार और शारीरिक उत्पीड़न किया। बहरहाल अब मामला बढ़ता देख सूरत पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और समन भेजकर आरोपी विधायक को पुलिस के सामने पेश होने को कहा है। वहीं अहमदाबाद में एक व्यक्ति ने पीड़ित महिला को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। व्यक्ति का दावा है कि पीड़िता उसकी पूर्व पत्नी है और वह पहले भी कई लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाकर और उसकी वीडियो शूट कर लोगों से पैसे ऐंठ चुकी है। ऐसे में उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

अहमदाबाद में व्यक्ति ने दावा किया कि भाजपा नेता छबील पटेल ने भी महिला को तलाक देने के लिए उसे धमकाया था। छबील पटेल ने साल 2014 में भाजपा ज्वाइन की थी, इससे पहले वह कांग्रेस में थे। गौरतलब बात ये है कि बलात्कार के आरोपी जयंती भानुशाली और छबील पटेल कट्टर प्रतिद्वंदी माने जाते हैं और कच्छ की राजनीति में अपना वर्चस्व जमाने की कोशिशों में जुटे हैं। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि कच्छ में भानुशाली को सभी लोग जानते हैं। वह एक ब्लैकमेलर और जमीन कब्जाने वाला व्यक्ति है। उसने अपने कच्छ स्थित फार्म हाउस पर कई लोगों को हनीट्रैप में फंसाया है।

इस नेता का कहना है कि ‘पीड़िता अकेली नहीं है, जिसे भानुशाली ने अपना शिकार बनाया है। भानुशाली के खिलाफ कई अन्य ऐसे लोग भी शिकायत दर्ज कराने सामने आ सकते हैं, जिन्हें भानुशाली ने पैसे और नौकरी का झांसा देकर अपना शिकार बनाया है।’ उल्लेखनीय है कि गुजरात भाजपा में सेक्स स्कैंडल का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले बीते साल ही मुंबई बेस्ड एक महिला ने गुजरात के 10 लोगों के खिलाफ गैंगरेप और शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करायी थी। आरोपियों में स्थानीय भाजपा नेता भी शामिल थे। इस मामले के खुलासे के बाद भी भाजपा को काफी किरकिरी का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *