केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा बोले- नीतीश कुमार ने 15 साल किया शासन, अब छोड़ दें सीएम पद!

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लगभग 15 साल तक बिहार पर शासन किया है और अब उन्हें सीएम पद की कुर्सी छोड़ देनी चाहिए। न्यूज 18 से बातचीत में रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा कार्यकाल के साथ नीतीश कुमार का 15 साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। उन्हें राज्य का जितना विकास करना था कर लिया, अब उन्हें स्वत: पद से हट जाना चाहिए और दूसरे शख्स के लिए रास्ता साफ कर देना चाहिए। कुशवाहा ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार अब अगले कार्यकाल में मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।

उन्होंने कहा कि कोई भी शख्स जनता से पांच साल का समय इसलिए मांगता है कि वो इस दौरान वो राज्य का विकास कर सके, अपनी क्षमताओं का परिचय दे सके। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार ने तीन कार्यकाल में जितना विकास करना था कर लिया। अब उन्हें इससे आगे की राजनीति करनी चाहिए। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी पिछले दिनों नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगामी चुनाव लड़ने से इनकार कर चुकी है। उनकी पार्टी के नेता नागमणि ने कहा था कि उनके नेता नीतीश कुमार नहीं हो सकते हैं।

नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा बिहार में कभी एक साथ राजनीति करते थे लेकिन पिछले दो दशक से उनकी राहें अलग-अलग हो चुकी हैं। साल 2014 में कुशवाहा बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए में शामिल हो गए थे। तब उनके तीन सांसद चुनकर संसद पहुंचे थे। इनमें से एक वो खुद हैं। इस बात की चर्चा सालभर से ही चल रही है कि नीतीश कुमार के एनडीए में आ जाने के बाद  कोईरी समाज के नेता उपेंद्र कुशवाहा असहज महसूस कर रहे हैं। इस बात की भी चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एनडीए छोड़कर राजद के साथ महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं। उन्हें राजद की तरफ से ऑफर भी मिल चुका है। कुछ दिनों पहले ही रालोसपा की तरफ से बयान आया था कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू से दोगुनी सीट मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *