राजदूत ने बुलाया, साथ में ली सेल्फी और मोबाइल लेकर भाग गया बदमाश

दिल्ली में लाल किले के नजदीक भारत में यूक्रेन के राजदूत का फोन छीन लेने का मामला सामने आ रहा है। राजदूत इगोर पोलीखा का मोबाइल उस वक्त छीन लिया गया, जब वे लाल किले के पास अपने फोन से तस्वीर क्लिक कर रहे थे। घटना के बाद राजदूत ने इसकी जानकारी केंद्रीय गृहमंत्रालय और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर दी है। घटना 20 सितंबर की है। बताया जा रहा है कि फोन छीनने वाले बदमाश ने पहले तो राजदूत के साथ सेल्फी खिंचवाई और उसके बाद उनका मोबाइल लेकर फरार हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस एक्शन में आई है। पुलिस ने लाल किले के आसपास ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने वाले करीब 100 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है, लेकिन अभी तक मोबाइल के बारे में पता नहीं लग पाया है।

बताया जा रहा है कि राजदूत 20 सितंबर को सुबह की वॉक के बाद लाल किले के पास फोटोग्राफी करने अपने ड्राइवर के साथ पहुंचे थे। उस दौरान उनके साथ कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। ड्राइवर घटनास्थल से कुछ दूरी पर कार में ही बैठा था। राजदूत जब लाल किले की तस्वीर ले रहे थे, तभी उन्हें पास में एक युवक नजर आया। उन्होंने उस युवक को पास बुलाया और उसके साथ सेल्फी की, इसके बाद वह बदमाश उनका फोन लेकर भाग गया। राजदूत ने बदमाश का कुछ दूर तक पीछा भी किया, लेकिन बदमाश तब तक भागने में कामयाब हो चुका था।

डीसीपी(नोर्थ) जतिन नरवाल के हवाले से हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में लिखा गया है, ‘इस मामले में कोतवाली थाने में केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस फोन को वापस लाने के लिए मेहनत कर रही है। हमारे पास मजबूत सुराग हैं और हम उस बदमाश को जल्द ही पकड़ लेंगे।’ सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद ही फोन को स्विचऑफ कर दिया गया था। फोन में राजदूत का व्यक्तिगत डाटा और कई जानकारियां मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *