महाराष्ट्र में यात्रियों से भरी बस के खाई में पलटने से बस में सवार 33 यात्रियों की हुई मौत

शनिवार को महाराष्ट्र में एक बस हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, राज्य के रायगढ़ जिले में अंबेनाली घाट के समीप पहाड़ी रास्ते से गुजरने के दौरान एक बस अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। इस हादसे में बस सवार 33 यात्रियों की मौत हो गई। बताया जाता है कि ड्राइवर और कंडक्टर को मिलाकर कुल 34 लोग इस बस में सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मौके पर रायगढ़ के एसपी और जिलाधिकारी पहुंच चुके हैं। ये घटना उस समय हुई जब महीने के आखिरी शनिवार और रविवार लगातार दो दिन की छुट्टियों में पिकनिक मनाने के लिए दापोली कृषि विश्वविद्यालय के कर्मचारी महाबालेश्वर जा रहे थे। ये लोग करीब साढ़े 10 बजे महाबालेश्वर के लिए रवाना हुए थे। अभी गाड़ी 15 किलोमीटर ही आगे बढ़ी थी कि आंबेनली घाट पहुंचने के बाद बस पहाड़ी सड़क के पास अनियंत्रित होकर सैंकड़ों फीट गहरी खाई में गिर गई।

 

इस बाबत सतारा जिले के पुलिस अधीक्षक संदिपा पाटिल ने बताया कि बस पर करीब 35 लोग सवार थे। लोकल थाने की पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है। एनडीआरफ भी पहुंच चुकी है। स्थानीय ट्रैकर भी मौजूद हैं। प्राथमिक जानकारी के अनुसार, घटना के बारे में लोगों को तब पता चला जब इस हादसे में जीवित एक व्यक्ति ने आसपास के लोगों को सहायता के लिए बुलाया। पुलिस के अनुसार बस करीब 300 फीट गहरी खाई में गिरी है।

इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक जताते हुए कहा कि बस हादसे की खबर सुन मुझे काफी दुख हुआ है। प्रभावित लोगों की मदद के लिए बचाव प्रयास चल रहे हैं। मेरी संवेदना घायल लोग एवं शोकाकुल परिजनों के साथ है।

इस हादसे पर महारष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्हें महाबालेश्वर बस हादसे में लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ। प्रशासन जरूरी सहायता उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। वरिष्ठ अधिकारी और इमरजेंसी मैनेजमेंट सिस्टम मौके पर मौजूद हैं। मेरी संवेदना इस घटना में अपनी जान गंवा चुके लोगों के प्रति है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *