हाथ में बंदूक और बगल में गाय, अब योगी आदित्यनाथ पर बन रही है बायोपिक?

अरविंद केजरीवाल की राजनीतिक यात्रा पर बनी फिल्म ‘द इनसिग्नीफिकेंट मैन’ ने कई फिल्म फेस्टिवल्स में सफलता के झंडे गाड़े। इसके बाद पीएम मोदी के बचपन पर बनी शॉर्ट फिल्म भी हाल ही में रिलीज़ हुई है और अब लगता है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ज़िंदगी पर भी फिल्म बनने जा रही है। दरअसल फिल्म ‘जिला गोरखपुर’ का फर्स्ट लुक जारी हो गया है। इस फिल्म के पोस्टर में पीछे की ओर से भगवाधारी शख्स खड़ा दिखाई दे रहा है। पोस्टर देखकर साफ अंदेशा लगाया जा सकता है कि इस शख़्स का लुक काफी हद तक योगी आदित्यनाथ जैसा ही है, हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि इस भगवाधारी शख्स ने हाथ में बंदूक भी थामी हुई है। पोस्टर में गाय के बछड़े को भी देखा जा सकता है।

अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये फिल्म योगी आदित्यनाथ की बायोपिक है या फिर फिल्म के पोस्टर में गोरखपुर और भगवाधारी शख़्स का इस्तेमाल किन्हीं और वजह से है।  इस फिल्म को  नॉस्ट्रम इंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है और इस फिल्म को विनोद तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं। इससे पहले नॉस्ट्रम इंटरटेनमेंट की एक और फिल्म ‘तेरी भाभी है पगले’ आ चुकी है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांग पाई थी लेकिन जिला गाज़ियाबाद  फिल्म के पोस्टर को देखते हुए माना जा रहा है कि ये फिल्म लोगों में दिलचस्पी जगा सकती है।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ 26 साल की उम्र में सांसद बने थे। उत्तराखंड के छोटे से गांव पंचूर में जन्मे अजय सिंह बिष्ट ने मात्र 22 साल की उम्र में ही संन्यासी का जीवन धारण कर लिया और अजय सिंह बिष्ट से नाम बदलकर योगी आदित्यनाथ कर लिया। उन्होंने हिंदू युवा वाहिनी का भी निर्माण किया और बेहद विवादित छवि होने के बावजूद आज वे देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की सत्ता का सुख भोग रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *