एक पिता ने 68 हजार रुपए लेकर अपनी ही 11 साल की बेटी को बेच दिया, मां पहुँची शिकायत लेकर थाने

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में एक पिता द्वारा अपनी ही बेटी का सौदा करने का शर्मनाक वाक्या सामने आया है। खबर के अनुसार, एक व्यक्ति ने 68 हजार रुपए लेकर अपनी 11 साल की बेटी की शादी उससे उम्र में तीन गुना बड़े एक व्यक्ति के साथ ढाई महीने पहले कर दी थी। लेकिन लड़की की मां ने इसका विरोध किया तो मामला पुलिस थाने पहुंच गया। फिलहाल पुलिस ने किशोरी के पिता, बिचौलिए और किशोरी से विवाह कर वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, सूरजपुर कोतवाली के साइट बी में किराए के कमरे में रहने वाली एक महिला ने अपनी शिकायत में बताया उसके पति ओमकार ने बुलंदशहर में रहने वाले विनोद नामक व्यक्ति रुपए के बदले अपनी बेटी देने की बात कही थी। इस पर विनोद ने अपने गांव में रहने वाले 34 वर्षीय देवेंद्र के साथ उसकी बेटी की शादी कराने की मांग रखी, जिसे ओमकार ने स्वीकार कर लिया। इसके बाद ओमकार ने अपनी 11 वर्षीय बेटी की शादी 34 वर्षीय देवेंद्र के साथ कर दी। महिला का कहना है कि 2 दिन पहले देवेंद्र के परिजन उनकी बेटी को जबरन लेकर चले गए।

यही वजह है कि किशोरी की मां ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी है। इतना ही नहीं महिला ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की है। फिलहाल महिला की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग का मेडिकल कराकर उसके बयान कोर्ट में दर्ज कराए जाएंगे, जिसके बाद आगे की कारवाई की जाएगी। इससे पहले राजस्थान के जोधपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को 3 बार बेचने का प्रयास किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *