राहुल गांधी ने राफेल घोटाले की खबर लिखने वाले पत्रकारों को धमकी देने का सरकार पर लगाया आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में अनियमितताओं का आरोप दोहराते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और दावा किया कि ‘राफेल घोटाले’ की खबर करने वाले पत्रकारों को धमकी दी जा रही है। मीडीया रिपोर्ट के अनुसार गांधी ने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘सर्वोच्च नेता के लोग राफेल घोटाले की खबर कर रहे पत्रकारों को धमकी भरे संदेश भेज रहे हैं और उनसे कह रहे हैं कि पीछे हटो या फिर.. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ बहादुर पत्रकारों पर मुझे गर्व है जिनमें सच्चाई का बचाव करने और श्रीमान 56 के सामने खड़े होने की हिम्मत है।  गौरतलब है कि राफेल सौदे को लेकर गांधी और उनकी पार्टी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। कांग्रेस ने इसी मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस भी दे रखा है। पार्टी का आरोप है कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने राफेल मामले पर सदन को गुमराह किया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया था कि राफेल लड़ाकू जेट विमान के करार से भारतीय करदाताओं को ‘प्रधानमंत्री के दोस्त के संयुक्त उपक्रम’ को पांच दशकों तक विमान के रखरखाव के लिए 1 लाख करोड़ रुपये चुकाने होंगे। उन्होंने कहा कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण हमेशा की तरह इन आरोपों का खंडन करने के लिए एक संवाददाता सम्मेलन बुलाएंगी और जो बात कहेंगी, वह सच से कोसों दूर होंगी।

राहुल ने ट्वीट किया, “आने वाले 50 वर्षो से ज्यादा समय तक, भारतीय करदाता मिस्टर 56 (मोदी) के दोस्त के संयुक्त उपक्रम को 36 राफेल विमान के रखरखाव के लिए 1 लाख करोड़ चुकाएंगे, जिसे भारत खरीद रहा है। उन्होंने रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टर्स प्रजेंटेशन को टैग करते हुए लिखा, “रक्षामंत्री हमेशा की तरह इसे नकारने के लिए प्रेस वार्ता करेंगी, लेकिन सच्चाई मेरे द्वारा संलग्न किए गए प्रजेंटेशन में है। कांग्रेस ने शुक्रवार को भी निर्मला पर रिलायंस लिमिटेड ऑफसेट कांट्रैक्ट मामले में ‘झूठ बोलने’ का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *