मध्यप्रदेश में नाबालिग प्रेमी जोड़े को पत्थर से बांध तालाब में फेंका और मरने पर एक ही चिता पर जला दिया

मध्यप्रदेश से ‘ऑनर किलिंग’ का एक दर्दनाक मामला सामने आया है। एक नाबालिग प्रेमी जोड़े को पत्थर से बांध कर तालाब में फेंक दिया और जब दोनों की मृत्यु हो गई तो एक ही चिता पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। हत्या किसने की, इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है। फिलहाल, पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान जांच कर रही है। लड़के की उम्र 16 साल और लड़की की उम्र 14 साल बताई जा रही है। घटना रतलाम जिले के बाजना के पास डामर गांव की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव के रहने वाले लड़का और लड़की के बीच कई महीनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन एक ही गोत्र में होने की वजह से घरवाले शादी को तैयार नहीं थे। गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने पास के तालाब में दो शव को पानी के उपर देखा। जब शव को पानी से बाहर निकाला गया तो ग्रामीणों ने देखा कि दोनों एक दूसरे से बंधे हुए थे। ग्रामीणों ने दोनों शव को एक ही चिता पर रख अंतिम संस्कार कर दिया। इस दौरान किसी ने इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, तब जाकर स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी हुई।

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए चिता की सुरक्षा में दो जवानों को तैनात कर दिया। शुक्रवार की सुबह एफएसएल की टीम पहुंची और डीएनए जांच के लिए हड्डियों को इकट्ठा किया। इस बाबत थाना प्रभारी आनंद विभोर ने बताया कि, “हमनें लड़का और लड़की दोनों के परिवारवालों से पूछताछ की। लेकिन किसी ने हत्या की आशंका जाहिर नहीं की। पहली नजर में यह घटना आत्महत्या प्रतीत हो रही है। चिता के पास 18 जुलाई का चित्तोड़गढ़ से रतलाम तक का टिकट, एक टूटा मोबाइल व कुछ सामान बरामद हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।” आशंका जताई जा रही है कि परिजनों द्वारा शादी से इंकर करने पर दोनों घर से फरार हो गए थे। इसके बाद काफी समझाने बुझाने के बाद वापस घर लौटे। इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। हालांकि, जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *