शिवपाल बोले- राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से बात करेंगे, भतीजे से बात नहीं करनी

देश का सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार माना जाने वाला यूपी का मुलायम परिवार अभी भी अर्न्तकलह से जूझ रहा है। इस बात की तस्दीक हाल में दिए कभी पार्टी के बड़े नेता रहे शिवपाल यादव के बयान से हुई। शिवपाल शुक्रवार (3 अगस्त) को उन्नाव के असोहा ब्लाक के ग्राम शिवगढ़ एक निजी कार्यक्रम में आए थे। शिवपाल समाजवादी परिवार में रिश्तों के सवाल पर अपनी टीस छिपा नहीं सके। उन्होंने साफगोई से कह दिया, ”परिवार में सब ठीक हैं, भतीजे नहीं।”

वहीं जब शिवपाल से भतीजे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बारे में सवाल किया गया तो वह बोले,” मेरी बात भतीजे से नहीं बल्कि पार्टी अध्यक्ष से होती है। पार्टी और राजनीति दो अलग—अलग चीजें हैं। उन्हें उसी तरह से देखा जाना चाहिए।” वहीं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह के बारे में बात करने पर शिवपाल ने कहा,” नेता जी हमारे नेता हैं। वह जैसा कहेंगे, हम वैसा ही काम उनके मार्गदर्शन में करते रहेंगे।”

लेकिन इसी पूरे बयान को देते हुए भी शिवपाल यादव अपनी टीस को छिपा नहीं सके। उन्होंने कहा,” मैं लंबे वक्त तक पार्टी का पदाधिकारी रहा हूं। लेकिन अब सिर्फ विधायक हूं। महागठबंधन के लिए बैठक बुलाई गई थी। हमें आने के लिए नहीं कहा गया। अब पार्टी के सभी फैसले राष्ट्रीय अध्यक्ष जी लेते हैं। महागठबंधन का फैसला प्रदेश की जनता के हित में है। अगर महागठबंधन होता है तो भाजपा की हार तय है। योगी सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। दुष्कर्म, हत्या, लूट की घटनाओं में भी बिना पैसा लिए मुकदमे दर्ज नहीं हो रहे हैं।

शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता के सवाल पर कहा कि प्रदेश सरकार विकास के बजाए सिर्फ जांच ही करा रही है। जांच में कहीं कमियां नहीं मिल रही। यदि मिलती तो कोई तो कार्रवाई होती। सड़कों के गड्ढामुक्त के सवाल पर शिवपाल यादव ने तंज कसते हुए कहा कि अभी मोहनलालगंज मार्ग से आया तो एक भी गड्ढा नहीं मिला। पर वास्तविकता तो ये है कि सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *