IND vs ENG: दिग्गज क्रिकेटर ने हार्दिक पांड्या को जमकर सराहा, कहा- हो सकते हैं मील का पत्थर साबित

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test Match: भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 22 और 31 रन की पारी खेली। पांड्या ने ये इनिंग उस वक्त खेली, जब टीम का टॉप ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पा रहा था। पांड्या के इस प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल बेहद प्रभावित हुए। चैपल का मानना है कि अगर हार्दिक पंड्या वर्तमान श्रृंखला के दौरान बेन स्टोक्स की गेंदबाजी से सीख लेता है और यह श्रृंखला इस ऑलराउंडर के करियर के लिये मील का पत्थर साबित हो सकती है। चैपल का साथ ही ये भी मानना है कि पंड्या को वर्तमान लाइन अप में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरना चाहिए।

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘भारत की तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की खोज का काम अब भी प्रगति पर है लेकिन हार्दिक पंड्या ने कोहली के साथ अपनी महत्वपूर्ण साझेदारी में अपने निसंदेह कौशल के साथ दृढता और अनुशासन दिखाया। हो सकता है कि नंबर छह पर उतारने से उनका बल्लेबाजी में आत्मविश्वास बढ़े और अगर वह गेंदबाजी में स्टोक्स के प्रयासों से सीख ले सकता है तो फिर यह श्रृंखला इस प्रतिभाशाली ऑलराउंडर के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है।’’

हार्दिक पांड्या 8 टेस्ट की 14 पारियों में 7 शिकार कर चुके हैं। बात अगर 41 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 40 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 31/3 रहा। वहीं 35 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में पांड्या 33 विकेट झटक चुके हैं। इस खिलाड़ी ने 57 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में कुल 1307 रन भी अपने बल्ले से बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *