एम करुणानिधि की तबीयत बेहद नाजुक, प्रार्थना में जुटे समर्थक

डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम.करुणानिधि की हालत बेहद गंभीर और अस्थिर है। मंगलवार (सात अगस्त) को शाम साढ़े चार बजे चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल ने उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया। डॉक्टरों का कहना है कि डीएमके प्रमुख की हालत में हाल के कुछ घंटों में गिरावट देखने को मिली है। अस्पताल ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि मशीनी सपोर्ट के बाद भी डीएमके प्रमुख के कई अंग सही से काम नहीं कर रहे। उनका स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

आपको बता दें कि सुबह से ही पार्टी नेताओं और परिजन का अस्पताल में आना-जाना लगा था। सोमवार (छह अगस्त) को अस्पताल की ओर से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया। डॉक्टरों का कहना था कि डीएमके मुखिया की तबीयत में गिरावट आई है। उम्र अधिक होने के कारण उनके कई अंगों को सुचारू ढंग से काम करने में काफी दिक्कत हो रही है।

ममता भी पहुंचेंगी चेन्नई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधि को देखने जाएंगी। थोड़ी देर में वह चेन्नई के लिए रवाना होंगी। वहीं, अस्पताल के बाहर जुटे करुणानिधि के समर्थकों का बुरा हाल है। चाहने वाले उनका मेडिकल बुलेटिन देखने के बाद बुरी तरह से विलाप करते देखे गए।

प्रार्थनाओं का दौर जारी

मंगलवार को डीएमके नेता का मेडिकल बुलेटिन जारी होने के बाद उन्हें देखने वालों की भीड़ में तेजी से इजाफा होने लगा। पार्टी नेताओं से लेकर नाते-रिश्तेदार शाम को चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल पहुंचे। वहीं, भारी संख्या में उनके समर्थकों का जमावड़ा अस्पताल और आवास के बाहर जुटा रहा। लोग पूर्व सीएम के जल्द से जल्द दुरुस्त होने की कामना करते हुए नजर आए।

पुडुचेरी के CM देखने पहुंचे

मंगलवार (सात अगस्त) को पुडुचेरी के सीएम वी. नारायणसामी भी करुणानिधि को देखने अस्पताल पहुंचे। डीएमके प्रमुख की बेटी कनिमोझी, बेटे एमके स्टालिन समेत सभी परिजन का अस्पताल पहुंचना जारी है। समर्थकों की बढ़ती भीड़ के चलते पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर रखी है।

अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

करुणानिधि की हालत नाजुक होने की खबर के बाद अस्पताल के बाहर करुणानिधि के समर्थकों का जमावड़ा लगा है। सभी लोग डीएमके प्रमुख की तबीयत में सुधार की कामना कर रहे हैं। कई लोगों की आंखों में उस दौरान आंसू भी देखे गए। पुलिस ने भी स्थिति देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 500-600 जवान अस्पताल के बाहर और आसपास तैनात किए हैं।

DMK प्रमुख का मेडिकल बुलेटिन जारी

यातायात पर भी पड़ा असर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कावेरी अस्पताल के बाहर जुटी समर्थकों की भीड़ के कारण चेन्नई के अलवरपेट इलाके में बुरी तरह से ट्रैफिक जाम लग गया। नागेश्वर राव पार्क से लेकर लज चर्च रोड पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *