अलीगढ़ में शिव मंदिर के पुजारी समेत तीन लोगों को जमकर पीटा गया, 2 की हो गई मौत

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो लोगों की पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस इलाके में शिव मंदिर के पुजारी समेत तीन लोगों को कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जमकर पीटा गया, इनमें से दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक व्यक्ति की हालत गंभीर है और उसका इलाज जेएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना रविवार (12 अगस्त) देर रात की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने की कोशिश की, तब वहां के लोगों ने पुलिस को ऐसा करने से रोका। गांव के लोगों ने सड़क जाम करते हुए पुलिस के कामकाज में बाधा डालने की कोशिश की। हालांकि, जब पुलिस ने गांववालों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही इस घटना के पीछे शामिल लोगों को पकड़ा जाएगा, तब कहीं जाकर लोगों ने मृतकों का शव पुलिस को सौंपा।

पुलिस ने जानकारी दी कि यह घटना रविवार देर रात को जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर हुई है। पुलिस का कहना है कि पल्ली मुकुमपुर पुलिस के तहत आने वाले गांव में स्थित शिव मंदिर की छत पर पुजारी अपने एक साथी और एक अन्य व्यक्ति के साथ सो रहा था, तब कुछ लोगों ने उनके ऊपर हमला किया। हमला करने वाले बदमाशों ने नीलगिरी की लकड़ी से सीढ़ियां बनाईं और छत पर पहुंचे, जहां उन्होंने तीनों व्यक्तियों की जमकर पिटाई की। पुलिस ने घटनास्थल से दो छड़ियां भी बरामद की।

 

गांववालों का कहना है कि यह मंदिर विवादित जमीन पर बना है, हो सकता है कि यह भी एक कारण हो इस वारदात का। टीओआई के मुताबिक एसएसपी अजय कुमार सैनी का कहना है कि आईपीसी की धारा 302 (मर्डर) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में यह केस जमीन विवाद का ही लग रहा है, लेकिन हर एंगल से इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *