ब्रिस्टल पब विवाद: बेन स्टोक्स को बड़ी राहत, कोर्ट ने सुनाया यह फैसला

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल की अदालत ने पब विवाद मामले में बरी कर दिया है। इस मामले में स्टोक्स के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए थे। मामले की सुनवाई लगभग एक हफ्ते तक चली और आखिर में स्टोक्स को बरी कर दिया गया।  स्टोक्स ने सुनवाई के दौरान अपने बचाव में कहा था कि उन्होंने जो भी किया अपने और आसपास के लोगों के बचाव में किया। ब्रिस्टल विवाद की वजह से ही स्टोक्स लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं थे। बता दें कि स्टोक्स के खिलाफ ब्रिस्टल में एक नाइट क्लब के बाहर लोगों के साथ मारपीट का मामला दर्ज था। इस मामले पर ब्रिस्टल की एक अदालत में सुनवाई चल रही थी। सुनवाई के दौरान स्टोक्स से जब इस हिंसा पर उनकी पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि रेयान अली उनकी हाथ में रखी बोतल से हमले की कोशिश में थे।

स्टोक्स ने कहा, “मैं अपना और अपने आसपास शामिल लोगों का बचाव कर रहा था। इस कारण वह इस लड़ाई में शामिल हो गए। मैंने जो भी किया उसका फैसला बेहद जल्दी लिया। मैं यह समझ गया था कि इन दो लोगों (अली और रेयान हेल) से बाकी लोगों को भी खतरा हो सकता है।” इंग्लैंड के खिलाड़ी ने कहा, “मैंने जो कुछ भी किया अपने बचाव में किया। मुझे इन दोनों लोगों से खतरा महसूस हो रहा था। मैं नशे में नहीं था।” स्टोक्स के इस बयान के तीन दिन बाद अदालत ने सबूत के अधार पर उन्हें बरी कर दिया गया।

स्टोक्स तीसरे मैच में टीम के साथ जुड़ सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड की टीम ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह तीसरे मैच में बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 से बढ़त ले ली है और अब उसकी नजरें तीसरे मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की है। तीसरा मैच शनिवार (18 अगस्त) से शुरू हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *