अब भुज में लड़कों के बालगृह में सामने आई कुकर्म की घटनाएँ, सीनियर ने 6 बच्चों का किया यौन शोषण

देश में बिहार और उत्तर प्रदेश के शेल्टर हाउस में महिलाओं के साथ हो रहे यौन शोषण के मामले के सामने आने के बाद सभी बालगृह और महिला गृहों की जांच तेजी से शुरू कर दी गई है, लेकिन इसी जांच के दौरान भुज में लड़कों के बालगृह में एक बड़े बच्चे के 6 बच्चों के साथ कुकर्म की सनसनीखेज घटना सामने आई.

भुज के मिरजापर गांव के किनारे पर आए केरल स्वयंसेवी संगठन में 10 साल से लेकर 15 साल तक के 17 बचे रह रहे है. आज यहां के 6 बच्चों ने अपने साथ हॉस्टल के ही एक बड़े बच्चे के जरिये अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया.

इस बच्चों के साथ कुकर्म की इस वारदात की बात सामने आते ही भुज पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई. यह संस्था ऐसे बच्चों के लिए चलाई जाती है, जो कि एकल माता-पिता के बच्चे हों. यहां बच्चों के रहने, खाने, पीने और पढ़ाई की जिम्मेदार सरकार उठाती है.

बच्चों के साथ हुए इस कुकर्म के खिलाफ जब बच्चों ने यहां पर रहने वाली गृहमाता और उनके पति से शिकायत की तो उन्होंने कुछ एक्शन लेने की जगह पीड़ित बच्चों को हॉस्टल से निकाल देने की धमकी देते हुए कहा कि अपना मुह बंद रखो.

हालांकि ये बच्चे वहीं पास में गांव के प्राथमिक शाला में शिक्षा ले रहे थे, वहीं किसी बच्चे को उन्होंने अपने साथ बड़े छात्र के जरिये हो रहे कुकर्म की जानकारी दी और यह सनसनीखेज बात पूरे गांव में फैल गई.

पुलिस ने फिलहाल कुकर्म करने वाले बच्चे को गिरफ्तार कर लिया है. उन पर जुवेनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, तो वहीं हॉस्टल की गृहमाता और उसके पति के खिलाफ बच्चे को डराने धमकाने और अपनी ड्युटी में लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *