अब इंग्‍लैंड के इस दिग्‍गज क्रिकेटर ने कोहली की सेना को लताड़ा, बोले- टीम इंडिया यही डिजर्व करती है

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जेफरी बायकॉट ने लार्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में एक पारी और 159 रनों से शर्मनाक हार पर विराट सेना को लताड़ लगाई है। बायकॉट ने भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन को निराशाजनक बताया और इसे ‘गैर अनुभवी, गैर जिम्मेदार और मूर्खतापूर्ण’ करार दिया। कहा कि भारतीय टेस्ट टीम की आलोचना हो रही है, वह वही डिजर्व करती है। बायकॉट ने द डेली ट्रेलिग्राफ के लिए लिखे एक कॉलम में कहा कि, “भारतीय टीम प्रसन्नतापूर्वक और गर्व से यह सोचते हुए आ गई कि वे अपने अंदाज में इंग्लैंड में बल्लेबाजी कर सकते हैं। उस दिन सब अच्छा होगा। लेकिन किसी समय जब आप प्लानिंग और मेहनत नहीं करते हैं तो खेल आपको पीछे धकेल देता है। यही भारतीय टीम के साथ हुआ है। भारतीय टीम की आलोचना हो रही है, यह उसी लायक है।” उन्होंने आगे लिखा कि, “अब तक भारतीय टीम ने खुद को और अपने समर्थकों को नीचे गिराया है। बल्लेबाजी पूरी तरह से गैर जिम्मेदार तरीके और गैर अनुभवी तरीके से की गई। यह मूर्खतापूर्ण है। सच्चाई यह है भारतीय बल्लेबाज अपनी गलतियों से सीख नहीं रहे हैं।”

गौर हो कि पहले दो मैच में शिकस्त मिलने के बाद भारत इंग्लैंड से सीरीज हारने के रास्ते पर है। यद्यपि भारतीय टीम एडबस्टन में खेले गए पहले मैच में संघर्ष करती दिखी थी, लेकिन लार्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में टीम पूरी तरह बिखर गई। बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। हांलाकि भारतीय टीम ट्रेंट ब्रीज में खेले जाने वाले तीसरे मैच में इसे हार के क्रम को बदल और सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी।

पहले टेस्ट मैच में की पहली पारी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 225 बॉल में 149 रन बनाए थे। वहीं, अन्य सभी बल्लेबाज मिलकर 235 बॉल में 125 बना पाए। वहीं, दूसरी पारी में भी कोहली ने 93 बॉल में 51 रन बनाए, जबकि शेष खिलाड़ी 233 बॉल में 111 रन ही बना सकें। बात दूसरे टेस्ट की करें तो कोहली इस मैच में मात्र 40 रन ही बना पाए। अन्य बल्लेबाज भी जल्द ही पवेलियन लौट आए। यही वजह रही कि इंग्लैंड टीम ने एक पारी और 159 रनों से भारतीय टीम को शिकस्त दी। अब अगला टेस्ट टेंट ब्रीज मैदान पर 18 अगस्त से खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *