स्वतंत्रता दिवस के दौरान बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोकने पर मदरसे के तीन शिक्षकों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा

जिले के कोलही इलाके के एक मदरसे में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोकने के आरोप में मदरसे के तीन अध्यापकों के खिलाफ राष्ट्रदोह का मामला दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मदरसा अरबिया अहले सुन्नत के मौलाना जुबैद अंसारी ने कल स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के बाद बच्चों को राष्ट्रगान गाने से मना किया था। यह वीडियो कल जिले में वायरल हुआ। जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने जिला अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार को इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने इस मामले में राष्ट्रदोह समेत अनेक धाराओं में मामला दर्ज कराने की भी आदेश दिया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में एक मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो अन्य की तलाश जारी है।

पिछले दिनों में इस्लामिया स्कूलों के बारे में भी खबर आई थी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के देवरिया में 5 सरकारी स्कूलों के नाम के आगे आदर्श इस्लामिया लगा दिया गया। इसके अलावा यूपी के बलिया और जिलों के क्षेत्रों में स्कूलों के नाम के आगे इस्लामिया लगाने के निर्देश दिए थे। यहां के बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार गुप्ता को जिले में 11 सरकारी प्राइमरी स्कूलों को इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय बनाकर चलाये जाने और उनमें जगह जुमे को साप्ताहिक अवकाश किये जाने की जांच करने का आदेश को दिया था।

उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों की तरह यह बात प्रकाश में आई है कि गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद, भदौरा, सादात और देवकली ब्लॉक में कुल 11 सरकारी प्राथमिक विद्यालयों को इस्लामिया प्राथमिक स्कूल बना दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *