उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के सौतेले भाई पर चलेगा मर्डर का केस, मलेशियाई कोर्ट का फैसला

मलेशिया की एक अदालत ने उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या के मामले में गुरुवार को अहम फैसला सुनाते हुए दोनों आरोपियों के खिलाफ लगे हत्या का मुकदमा चलने की मंजूरी दे दी। अदालत के इस फैसले से दोनों महिलाओं के परिवारों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनका कहना है कि इस मामले में दोनों को फंसाया गया है। अभियोजकों की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश आजमी अरिफिन ने कहा कि इंडोनेशिया की सीती ऐशयाह और वियतनाम की डोआन थी हुंआंग के खिलाफ लगे हत्या के आरोप के समर्थन में पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। दोनों आरोपियों पर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के भाई किम जोंग नाम के चेहरे पर पिछले साल फरवरी में वीएक्स नर्व एजेंट लगाने का आरोप है। यह घटना तब हुई थी जब नाम मकाउ के लिए विमान पकड़ने का इंतजार कर रहे थे।

कुआलालंपुर के बाहर स्थित शाह आलम उच्च न्यायालय में न्यायाधीश ने यह आदेश दिया। जिसे सुनते ही दोनों आरोपी महिलाएं स्तब्ध रह गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे।
आरोपियों का दावा है कि वह दोनों उत्तर कोरिया के एजेंटों द्वारा रचे गए हत्या के षडयंत्र का शिकार हो गई क्योंकि उनका मानना था कि वह एक रियलिटी टीवी शो के लिए प्रैंक (मजाक) में हिस्सा ले रही हैं।

वहीं सरकारी अभियोजकों ने इस मामले को जेम्स बांड फिल्म की तरह का बताते हुए तर्क दिया कि यह दोनों महिलाएं हत्या के लिए अच्छे से प्रशिक्षित थी और उन्हें अच्छी तरह से पता था कि वह क्या कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *