योगी सरकार का फैसला- बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का नाम होगा ”अटल पथ”

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में उत्तर प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का नाम ”अटल पथ” रखने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में कई योजनाओं का ऐलान किया है। प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि उत्तर प्रदेश में कई योजनाओं का नाम वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में राज्य सरकार अधिसूचना जारी करेगी। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 289 किलोमीटर लंबा चार लेन का राजमार्ग होगा। यह झांसी से शुरू होकर चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, औरैया और जालौन तक जाएगा।

फिर यह इटावा से होकर आगरा—लखनऊ एक्सप्रेसवे में जुड़ जाएगा। पिछले सप्ताह वाजपेयी के निधन के बाद योगी ने उनके नाम पर आगरा, लखनऊ, कानपुर और बलरामपुर में चार स्मारक बनाने का ऐलान किया था। योगी सरकार ने अटल जी के स्मारक की भी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में अटल जी एक बढ़ा स्मारक बनवाएगी। बता दें कि सरकार ने दिवंगत नेता की अस्थियों को देश की 100 अन्य पवित्र नदियों में भी विसर्जित जाने का फैसला किया है।

हालांकि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को उनकी दत्तक पुत्री नमिता ने रविवार को यहां गंगा में विसर्जित कर दिया है। इस दौरान बीजेपी के तमाम नेता उपस्थि थे। अब उनकी अस्थियां उत्तर प्रदेश, आंध्र, गुजरात, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पंजाब और तेलंगाना सहित अन्य राज्यों की 100 पवित्र नदियों में विसर्जित की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *