दिल्ली नगर निगम के ऑफिस के बाहर ही नकली जन्म प्रमाण पत्र बनाने का रैकेट का हुआ भंडाफोर


राजधानी के पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) ऑफिस के बाहर नकली जन्म प्रमाण पत्र बनाने का रैकेट चलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में एक इग्नू का छात्र भी है।

तीनों आरोपियों राजीव कुमार, अनुपम व करण को बुधवार को पूर्वी दिल्ली के शाहदरा से गिरफ्तार किया गया। करण इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) का छात्र है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार निवासी राजीव कुमार, अनुपम व पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर का करण 1500 व 2000 रुपये में नगर निगम के नकली जन्म प्रमाण पत्र बनाकर प्रिंट कर रहे थे।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों के पास से एमसीडी के 15 नकली जन्म प्रमाणपत्र व 20 खाली प्रोफार्मा, एक कंप्यूटर, एक कलर्ड व एक ब्लैक एंड व्हाइट प्रिंटर बरामद किया है। प्रिंटर का इस्तेमाल प्रमाणपत्र प्रिंटिंग के लिए किया जाता था।

उन्होंने कहा कि तीनों आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं और पुलिस उनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये लोग कब से इस रैकेट को चला रहा थे।

शाहदरा के रहने वाले एक व्यक्ति ने नगर निगम कार्यालय के बाहर कुछ लोगों द्वारा नकली प्रमाणपत्र बनाए जाने की शिकायत मंगलवार को अपराध शाखा से की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *