पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांधने आई बहन कमर मोहसिन शेख, 24 साल से मना रही हैं भाई-बहन का त्योहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिछले कई सालों से राखी बांध रहीं उनकी राखी बहन कमर मोहसिन शेख ने आज भी पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधी। पीएम मोदी को राखी बांधने के बाद कमर मोहसिन शेख ने कहा कि “वह प्रधानमंत्री को तब से राखी बांध रही हैं, जब वह आरएसएस के कार्यकर्ता हुआ करते थे। कमर मोहसिन शेख ने कहा कि इस बात को 24 साल का बीत चुके हैं और आज भी उनका स्वभाव बिल्कुल नहीं बदला है। बस अब वह ज्यादा व्यस्त हो गए हैं, जिसके चलते अब मुलाकात का समय कम मिल पाता है। हालांकि इसके अलावा उनमें कोई बदलाव नहीं आया है।”

बता दें कि कमर मोहसिन शेख पाकिस्तानी नागरिक हैं और शादी के बाद भारत आ गई थीं और तब से यहीं रह रही हैं। गौरतलब है कि पिछले साल भी कमर मोहसिन शेख ने पीएम मोदी को राखी बांधी थी। तब पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा था कि इस बार मुझे लगा कि वह व्यस्त होंगे, लेकिन दो दिन पहले उनका फोन आया। इससे मैं बेहद खुश हूं। कमर मोहसिन शेख ने बताया कि जब वह अपने शौहर के साथ दिल्ली आयी थीं, तभी उनकी मुलाकात नरेंद्र मोदी से हुई थी। उनका व्यवहार मुझे अच्छा लगा और वह मुझसे अक्सर मिलते थे। मुलाकात के दौरान वह बड़े ही प्रेम से पूछते थे कि कैसी हो मेरी बहन?

इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। हर बार की तरह इस साल भी छोटी बच्चियों ने पीएम मोदी को राखी बांधी और उनकी लंबी आयु की कामना की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू को राखी बांधी। इसके साथ ही देश की सरहदों पर भी रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया। बड़ी संख्या में लड़कियों ने बीएसएफ के जवानों को राखी बांधी। राजस्थान के जैसलमेर और सिलिगुड़ी में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात जवानों को राखी बांधी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *