बीमार शीला दीक्षित की होगी हार्ट सर्जरी, मिलने पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा कि, “शीला दीक्षित की तबीयत खराब है। जल्द ही उनकी हार्ट सर्जरी की जाएगी।” मुलाकात के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “शीला दीक्षित से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्हें कार्डियो प्राब्लम है। जल्द ही उनकी हार्ट सर्जरी की जाएगी। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।” रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ समय से शीला दीक्षिति की तबीयत खराब चल रही है। उन्हें काफी वक्त से ह्रदय संबंधी समस्या रही है। यही वजह है कि दो बार उनकी धमनियों के ब्लॉकेज को हटाने के लिए सर्जरी की गई है। पिछली बार वर्ष 2012 में जब वह तीसरी दफा दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी थी, तब फोर्टिस एस्कॉर्ट हर्ट इंस्टीट्यूट में उनका इलाज हुआ था। इससे पहले 2001 में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार हार्ट सर्जरी के लिए वे विदेश जा सकती हैं। हालांकि, अभी तक विदेश जाने का समय और तारीख तय नहीं हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कुछ दिनों पहले दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डॉयरेक्टर जनरल को पत्र लिख फ्रांस में हार्ट वॉल्व रिप्लेसमंट सर्जरी करवाने का अनुरोध किया था। पत्र के साथ फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट का एक लेटर भी था, जिसमें यह सलाह दी गई थी कि यह सर्जरी फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पीटल में करवाई जा सकती है। उम्मीद है कि सितंबर के पहले सप्ताह में वे सर्जरी के लिए विदेश जा सकती हैं।

बता दें कि तीन बार की मुख्यमंत्री रह चुकी शीला दीक्षित को 2013 में अरविंद केजरीवाल ने चुनाव में मात दी थी। इसके बाद कुछ समय के लिए उन्हें केरल का राज्यपाल बनाया गया था, लेकिन उन्होंने 2014 में इस्तीफा दे दिया था। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट किया था। हालांकि, स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से वे अच्छे से चुनाव प्रचार नहीं कर पायी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *