कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सहित 2 आतंकियों को किया ढेर


जम्मू कश्मीर के अनंतनाग इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। खबर के अनुसार, इस मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर हो गए हैं और उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि सुरक्षाबलों को अनंतनाग सेक्टर के मुनवर्ड इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खूफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरु किया था। इसी दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरु हुई और सुरक्षाबलों ने मौके पर ही 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। अभी और आतंकियों के इलाके में छिपे होने की आशंका जतायी जा रही है। वहीं मुठभेड़ को देखते हुए इलाके की मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन के बताए जा रहे हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मारे गए आतंकियों में से एक हिजबुल मुजाहिद्दीन का टॉप कमांडर अल्ताफ कचरु शामिल है। अल्ताफ कचरु कई आतंकी वारदात में शामिल रहा है, जिनमें पुलिसकर्मी की हत्या का मामला भी शामिल है। दूसरे आतंकी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि अल्ताफ कचरु घाटी में आतंक का बड़ा नाम है और उस पर सरकार ने 12 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। आतंकियों के खिलाफ इस अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में 4 अगस्त को सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां में एक स्पेशल ऑपरेशन चलाकर 5 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की यह घटना शोपियां के किलुरा गांव में हुई थी। सुरक्षाबलों ने खूफिया सूचना के आधार पर इलाके की घेराबंदी की थी, जिसके बाद देर रात मुठभेड़ शुरु हो गई थी। मारे गए आतंकी लश्कर ए तैयबा के सदस्य बताए गए थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *