छिपे खजाने को खोजने और पाने के लालच में दो साल के बच्चे की चढ़ाई बलि, कचरे के ढेर में मिला शव


मीडीया रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी तहसील के खंड़ाला इलाके में दो साल के बच्चे की छिपे खजाने के लिए बलि देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दरअलस चंद्रपुर के खंड़ाला इलाके में 2 वर्षीय युग मेश्राम पुत्र अशोक मेश्राम, 22 अगस्त को अपने घर के पास खेलते समय गायब हो गया. जबकि उसका बड़ा भाई हर्षल (4) घर वापस आगया लेकिन युग वापस नहीं लौटा. युग के वापस नहीं लौटने पर पिता ने पुलिस ब्रह्मपुरी पुलिस थाने में शिकायक दर्ज कराई.

पुलिस ने इस मामले में 3 टीम बनाकर जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि मेश्राम के सुनील और प्रमोद बनकर नाम के दो पड़ोसी काला जादू करते हैं. लिहाजा पुलिस ने इन दोनों पर निगरानी रखनी शुरू कर दी.

सघन जांच के बाद पुलिस ने बुधवार की शाम को बच्चे युग का शव बनकर के घर के पीछे कचरे के ढेर में पाया गया. बच्चे के सिर पर पूजा कर टीका लगाया गया था और उसकी हत्या की गई थी. शव बरामद होने के बाद पुलिस की जांच में तेजी आई. पुलिस की पूछताछ के बाद राज से परदा उठा. पुलिस ने इस मामले में आज सुबह सुनील व तथाकथित बाबा प्रमोद बनकर को गिरफ्तार कर लिया.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इन लोगों ने गुप्तधन के लिए बच्चे की बलि देने की बात स्वीकार की है. इस घटना में शामिल 2 लोग अभी भी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. वहीं पुलिस आरोपियों के खिलाफ अंधविश्वास विरोधी कानून, हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *