India vs Australia: शेष दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के शेष बचे दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। रविवार को हुई टीम की घोषणा में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का आराम जारी है जबकि अक्षर पटेल की वापसी हुई है। टीम में और कोई बदलाव नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने देर रात एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

पहले तीन वनडे मैचों के लिए पटेल को टीम में चुना गथा, लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए थे और जडेजा को उनके स्थापन्ना खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया था। हालांकि जडेजा ने तीन मैचों में से एक भी मैच नहीं खेला। बीसीसीआई ने उन्हें और अश्विन को आराम देने का फैसला करते हुए तीन वनडे मैचों के लिए घोषित टीम में नहीं चुना था।

इन दोनों की जगह युजवेंद्र चहल और पटेल को टीम में मौका मिला था। वहीं कुलदीप को अंतिम एकदाश में जगह मिली थी। बीते तीन मैचों में कुलदीप और चहल ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया और भारत को सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। ऐसे में चयनकर्ताओं ने अश्विन और जडेजा को आराम देने के फैसले को विस्तार दे दिया है। सीरीज का चौथा मैच 28 सितंबर को बेंगलुरू और आखिरी वनडे एक अक्टूबर को नागपुर में खेला

दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-:

टीमें : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *