IND vs ENG: ओवल टेस्ट में टीम इंडिया अभी भी है मैच में

ओवल (लंदन): भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया इंग्लैंड के दिए 464 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी दूसरी पारी की शुरुआत में ही संकट में आ गई जब केवल दो रन के स्कोर पर उसके तीन अहम बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (नाबाद 46) ने शानदार बल्लेबाजी की और दिन का खत्म होने तक भारत ने मैच की चौथी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए. लोकेश राहुल और अंजिक्य रहाणे (नाबाद 10) क्रीज पर टिके हुए हैं.

मेजबान टीम ने चौथे दिन सोमवार को आठ विकेट पर 423 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की, पहली पारी में मिली 40 रनों की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को कुल 464 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड के दिए पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एक के निजी स्कोर पर आउट करके भारत को पहला झटका दिया.

तीसरे नंबर पर आए चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खेले पवेलियन लौट गए, पुजारा को आउट करके एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 563 विकेट हासिल किए और आस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा की बराबरी कर ली. इस मैच से पहले एंडरसन ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर कुल 559 विकेट लिए थे, मैच की दूसरी और चौथी पारी में दो-दो विकेट लेकर वह मैकग्रा के बराबर आ गए. एंडरसन यह रिकॉर्ड बनाने के लिए कुल 143 मैच खेले जबकि मैकग्रा ने केवल 124 मैचों में भी इतने विकेट लिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *