Asia Cup 2018: पाकिस्तान की जीत में इमाम, बाबर और मलिक के अर्धशतक, अफगानिस्तान को हराया

दुबई: पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 में जीत से शुरुआत की है. उसने सुपर-4 के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराया. इसी दिन भारत ने सुपर-4 में ही बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. अब सुपर-4 में अगला मुकाबला रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा. इसी दिन बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से भिड़ेगी. बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लिए यह मैच करो या मरो जैसा होगा. जो टीम मैच जीतेगी, वह अगले फाइनल की रेस में बनी रहेगी. हारने वाली टीम की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. इसमें अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 257 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 49.3 ओवर में 7 विकेट खोकर 258 रन बना लिए. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने तीन और मुजीब उर रहमान ने दो विकेट लिए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. मलिक को अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने जीवनदान भी दिया.

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी. स्ट्राइक पर थे शोएब मलिक. वे आफताब की पहली गेंद पर रन नहीं बना सके. लेकिन इसके बाद लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जमाकर ना सिर्फ अपनी टीम को जिताया, बल्कि अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया. उनसे पहले पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने 80, बाबर आजम ने 66 रन की पारियां खेलीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *