राहुल गांधी ने सहयोगियों को दिखाए तेवर, कहा- ‘हम ज्यादा नहीं झुकेंगे’

पटना: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्षेत्रीय दल लगातार कांग्रेस पर दबाव बना रहे हैं. क्षेत्रीय पार्टियां चाहती हैं कि वह सीट बंटवारे में मनमाना रवैया अपनाएंगे और कांग्रेस सहयोगी की भूमिका में रहे. ऐसे दलों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनकी पार्टी अपने हितों का ख्याल रखते हुए ही गठबंधन करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य कांग्रेस इकाई को भरोसा दिलाया कि गठबंधन बनाते वक्त पार्टी के हितों से समझौता नहीं किया जाएगा. बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति (बीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात पर जोर दिया कि शीर्ष प्राथमिकता राज्य में पार्टी को मजबूत करने को दी जाएगी. गांधी ने ये टिप्पणियां बीपीसीसी के शीर्ष पदाधिकारियों से बैठक के दौरान की. इस हफ्ते की शुरुआत में प्रदेश कांग्रेस को फिर से गठित किया गया था. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी इस बैठक में शामिल हुए.

कादरी ने फोन पर कहा, ‘उन्होंने (गांधी) यह स्पष्ट किया कि चुनाव से पहले दूसरी पार्टियों से किसी भी तरह की साझेदारी पार्टी को मजबूत करने के लिहाज से की जानी चाहिए और गठबंधन के साथियों को तसल्ली देने के लिए बहुत ज्यादा समझौते नहीं किए जाने चाहिए.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *