Asia Cup 2018: बांग्लादेश, अफगानिस्तान को हराकर फाइनल की रेस में, पाकिस्तान से होगा ‘सेमीफाइनल’

अबू धाबी: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल की उम्मीद बनाए रखी है. उसने टूर्नामेंट के सुपर-4 के अपने दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को तीन रन से हराया. वह सुपर-4 में एक जीत के साथ पाकिस्तान के साथ दूसरे नंबर पर है. इन दोनों टीमों के बीच बुधवार को सुपर-4 का आखिरी मुकाबला होगा. यह मैच सेमीफाइनल की तरह है और जीतने वाली टीम फाइनल खेलेगी. भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी है और अफगानिस्तान फाइनल की रेस से बाहर हो गया है.

बांग्लादेश ने रविवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने महमूदुल्लाह (74) और इमरुल कायेस (72) के शानदार अर्धशतकों की मदद से 7 विकेट पर 249 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 6 विकेट पर 242 रन बना लिए थे. उसे जीत के लिए आखिरी ओवर में आठ रन चाहिए थे. लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने इस ओवर में अफगानिस्तान को सिर्फ चार रन बनाने दिए और राशिद खान का विकेट भी लिया.

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. उसके ओपनर नजमुल हुसैन शंटो 6 और मोहम्मद मिथुन 1 रन बनाकर आउट हुए. महज 18 के स्कोर पर दो विकेट गंवाने वाले बांग्लादेश को लिटन दास (41) और मुशफिकुर रहीम (33) ने 63 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. लेकिन अफगानिस्तान ने 81 के टीम स्कोर पर लिटन दास और शाकिब अल हसन (0) को आउट कर वापसी कर ली. थोड़ी देर बाद मुशफिकुर रहीम भी आउट हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *