Asia Cup 2018: भारत-अफगानिस्तान मैच रोमांचक तरीके से टाई

दुबई: एशिया कप-2018 के सुपर-4 में भारत और अफगानिस्तान के बीच दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया मैच रोमांचक तरीके से टाई हो गया. आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 7 रन की जरूरत थी और क्रीज पर रवींद्र जडेजा के साथ खलील अहमद मौजूद थे. पहली गेंद पर कोई रन नहीं हुआ. इसके बाद जडेजा ने चौका लगाकर समीकरम 4 गेंदों में तीन रन कर दिया. अगली गेंद पर जडेजा ने एक रन ले लिया लेकिन अपना दूसरा ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे खलील अहमद एक रन लेने में सफल रहे. जब आखिरी दो गेंदों पर केवल एक रन चाहिए था तब राशिद खान की गेंद पर जडेजा मिडविकेट पर नजीबुल्लाह को कैच दे बैठे और मैच टाई हो गया.

इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद की 124 और मोहम्मद नबी की 64 मैचों की पारी के दम पर भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा था. भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 252 रनों पर ऑलआउट हो गई और मैच टाई पर समाप्त हुआ. टीम इंडिया के विकेटों के गिरने का सिलसिला जो शुरू हुआ तो आखिरी तक चलता रहा. रायडू राहुल के बाद टीम इंडिया के लिए के लिए कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं पनप सकी.

भारत के लिए लोकेश राहुल ने 66 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए. अंबाती रायडू ने 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और इतने की छक्के शामिल हैं. दिनेश कार्तिक ने 44 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने अंतिम ओवरों में 25 रनों की पारी खेली और केदार जाधव 18 रन बना सके. अफगानिस्तान के लिए आफताब आलम, मोहम्मद नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *