अशोक विहार इमारत हादसा: दो इंजीनियर निलंबित, दोबारा सर्वे के आदेश

नई दिल्ली: उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने अशोक विहार इलाके में एक पांच मंजिला ‘‘कमजोर’’ भवन के ढहने के मामले में एक इंजीनियर का अनुबंध खत्म कर दिया, जबकि दो अन्य को निलंबित कर दिया गया . इसके साथ ही अधिकारियों को खतरनाक इमारतों का ताजा सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया गया है. इमारत गिरने की घटना में सात लोगों की मौत हुई थी. इमारत गिरने की घटना में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, लेकि तीनों अबतक फरार हैं. पुलिसकर्मियों को सादे कपड़े में उनके घरों के पास तैनात किया गया है. पुलिस को आशंका है कि आरोपियों के पास राष्ट्रीय राजधानी में कुछ और इमारतें हैं.

उत्तर दिल्ली नगर निगम की ओर से कराये गए पिछले सर्वेक्षण में 21 सितंबर को 181 इमारतें खतरनाक पायी गई थीं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अशोक विहार इलाके में स्थित यह पांच मजिली इमारत बुधवार को ढह गयी थी . पुलिस के मुताबिक शिकायतें मिलने के बाद नगर निगम की एक टीम ने तीन हफ्ते पहले 20 साल इस पुराने ढांचे का ‘‘निरीक्षण’’ किया था .

पुलिस ने बताया कि मरने वालों की पहचान सीमा (24) और उसके बच्चों आशी (3) और शौर्य (2), देवर लक्ष्मण (25) मुन्नी देवी (35) और दो भाइयों राजनीश तथा सुम्नेश के तौर पर की गयी है. पांच अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी स्थिति स्थिर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *